ताज़ा खबर
 

J&K: गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- हिंसा नहीं प्यार से ले सकते हो जान, बातचीत से ही निकलेगा कश्मीर समस्या का समाधान

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने कहा, भारत को हिंसा से दबाया नहीं जा सकता। मीडिया से कश्मीर की सकारात्मक खबर दिखाने अपील की।

गवर्नर सत्यपाल मलिक फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर में जारी आतंकी घटनाओं के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता है। उन्होंने उग्रवादियों से बातचीत के जरिए समस्या का हल निकालने की बात कही। उन्होंने कहा कि आप हमसे प्यार से बात करके सबकुछ ले सकते हैं, यहां तक की हमारी जान भी मांग सकते हैं। इसलिए हम और मोदी सरकार दोनों ही बात करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि मलिक ने राज्यपाल बनने के बाद पहली बार प्रेस वार्ता की थी।

National Hindi News, 13 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि केन्द्र सरकार से भी गलतियां हुईं हैं, लेकिन बड़ी गलतियों के जिम्मेदार कश्मीरी नेता हैं। उन्होंने कभी लोगों को सच्चाई नहीं बताई। मलिक ने आगे कहा कि मैं हुर्रियत के लोगों का सम्मान करता हूं, उन्होंने बहुत कुछ सहन किया है। लेकिन अब बस बातचीत से ही कुछ हासिल किया जा सकता है। आप भारतीय संविधान के द्वारा ही सबकुछ पा सकते हैं। कश्मीर में धारा 370 और 35-A को लेकर आशंकाओं के बीच उन्होंने कहा कि ये धाराएं कई राजनीतिक दलों के घोषणा-पत्र में है। इस पर विचार किया जा रहा है और इसमें कोई चिंता करने कि बात नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह एक अफवाह है कि एसेंबली की सीटें घटाईं जाने वालीं हैं। यह एक संवैधानिक मामला है और अब तक गृह मंत्रालय ने इसपर कुछ भी कंफर्म नहीं किया है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा कि चुनाव कब होंगे यह चुनाव आयोग को तय करना है। जहां तक सुरक्षा हालातों की बात है तो यह आंकलन करना सुरक्षा एजेंसी और गृह मंत्रालय का काम है। वे चुनाव आयोग को जानकारी देंगे और आयोग तारीख तय करेगा। मलिक ने आगे कहा कि यदि जरूरी सुरक्षा हमें मिलेगी तो हम चुनाव के लिए तैयार हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CM गहलोत ने की नीतीश सरकार की तारीफ, इस कदम को बताया सराहनीय
2 Noida: फर्जी चेक लगाकर खाते से RTGS करा लिए 50 लाख रुपए, पीड़िता बैंक पहुंची तो हुआ मामले का खुलासा
3 मुजफ्फरनगर: मां को खोजने निकली थीं दो बहनें, चार लोगों ने बनाया हवस का शिकार, धमकाया- मुंह खोला तो गोली मार देंगे