ताज़ा खबर
 

J&K: गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- हिंसा नहीं प्यार से ले सकते हो जान, बातचीत से ही निकलेगा कश्मीर समस्या का समाधान

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने कहा, भारत को हिंसा से दबाया नहीं जा सकता। मीडिया से कश्मीर की सकारात्मक खबर दिखाने अपील की।

Author Srinagar | June 13, 2019 4:59 PM
गवर्नर सत्यपाल मलिक फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर में जारी आतंकी घटनाओं के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता है। उन्होंने उग्रवादियों से बातचीत के जरिए समस्या का हल निकालने की बात कही। उन्होंने कहा कि आप हमसे प्यार से बात करके सबकुछ ले सकते हैं, यहां तक की हमारी जान भी मांग सकते हैं। इसलिए हम और मोदी सरकार दोनों ही बात करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि मलिक ने राज्यपाल बनने के बाद पहली बार प्रेस वार्ता की थी।

National Hindi News, 13 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि केन्द्र सरकार से भी गलतियां हुईं हैं, लेकिन बड़ी गलतियों के जिम्मेदार कश्मीरी नेता हैं। उन्होंने कभी लोगों को सच्चाई नहीं बताई। मलिक ने आगे कहा कि मैं हुर्रियत के लोगों का सम्मान करता हूं, उन्होंने बहुत कुछ सहन किया है। लेकिन अब बस बातचीत से ही कुछ हासिल किया जा सकता है। आप भारतीय संविधान के द्वारा ही सबकुछ पा सकते हैं। कश्मीर में धारा 370 और 35-A को लेकर आशंकाओं के बीच उन्होंने कहा कि ये धाराएं कई राजनीतिक दलों के घोषणा-पत्र में है। इस पर विचार किया जा रहा है और इसमें कोई चिंता करने कि बात नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह एक अफवाह है कि एसेंबली की सीटें घटाईं जाने वालीं हैं। यह एक संवैधानिक मामला है और अब तक गृह मंत्रालय ने इसपर कुछ भी कंफर्म नहीं किया है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा कि चुनाव कब होंगे यह चुनाव आयोग को तय करना है। जहां तक सुरक्षा हालातों की बात है तो यह आंकलन करना सुरक्षा एजेंसी और गृह मंत्रालय का काम है। वे चुनाव आयोग को जानकारी देंगे और आयोग तारीख तय करेगा। मलिक ने आगे कहा कि यदि जरूरी सुरक्षा हमें मिलेगी तो हम चुनाव के लिए तैयार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X