ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack : सेना की तैनाती से परेशान होने की जरूरत नहीं, कश्मीरियों के खिलाफ कुछ नहीं करेगी केंद्र सरकार : सत्यपाल मलिक

Pulwama Attack : जम्मू-कश्मीर में सेना की तैनाती बढ़ाने को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोगों को नहीं घबराने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि घाटी में सेना की आवाजाही से परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Satya Pal Malik, Governor, Jammu and Kashmir, JK, Terrorist, Life, Loss, Security Forces, Video, JK News, State News, National News, Hindi Newsजम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक। (एक्सप्रेस फोटोः सत्यपाल मलिक)

Pulwama Attack : जम्मू-कश्मीर में सेना की तैनाती बढ़ाने को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोगों को नहीं घबराने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, ‘‘घाटी में सेना की आवाजाही से परेशान होने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार और प्रशासन कश्मीर के लोगों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करेंगे।’’

तनाव बढ़ने पर बोले राज्यपाल : सत्यपाल मलिक ने संडे एक्सप्रेस को बताया, ‘‘केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि हमारी लड़ाई उन कश्मीरियों के खिलाफ है, जो पाकिस्तान के हाथ का खिलौना बने हुए हैं।’’ बता दें कि घाटी में शुक्रवार रात अलगाववादी संगठन जमात-ए-इस्लामी के नेताओं को हिरासत में लेने और सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाने से तनाव बढ़ गया था। खाद्य सामग्री इकट्ठी करने के लिए पेट्रोल पंप और दुकानों पर लोगों ने लंबी-लंबी लाइनें लग गई थीं।

इस वजह से बढ़ाई गई फोर्स : अधिकारियों का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सेना के जवानों की छुट्टियां रद्द की गई हैं। साथ ही, घाटी में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाई गई है। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन यह सुनिश्चित कर रहा है कि सर्दियों के दौरान भी जम्मू-कश्मीर के दूर-दराज वाले इलाकों में पेट्रोल, डीजल समेत अन्य जरूरी सामान आसानी से पहुंच सके।

उमर अब्दुल्ला ने भी की अपील : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रशासन से अपील की है कि घाटी में लोगों के बीच बढ़ रहे तनाव को कम किया जाए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘लोग ईंधन और खाद्य सामग्रियों की जमाखोरी कर रहे हैं। इसकी वजह सरकार का आदेश भी है, जिससे तनाव बढ़ रहा है। मेरी बहन कार लेकर 4 पेट्रोल पंप पर गई, लेकिन उसे फ्यूल नहीं मिला।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pulwama Attack: शिवराज ने राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा झूठा बताया, कहा- कांग्रेस कर रही आरोपों की राजनीति
2 अरुणाचल प्रदेश: जारी है प्रदेश में हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम के बंगले में लगाई आग
3 उत्तर प्रदेश: गायों के लिए चारा-पानी नहीं, खाली हो गई गोशाला