ताज़ा खबर
 

Video: पैर फिसलने से उफनती नदी में गिर गई थी कश्मीरी लड़की, बचाने के लिए जान पर खेल गए CRPF के जवान, अब मिलेगा यह इनाम

उफनते पानी में बहती लड़की को जब सीआरपीएफ के जवानों ने देखा तो वे जान की परवाह किए बिना कूद पड़े और उसे सुरक्षित बचा लाए। इस रेस्क्यू के बाद लड़की को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Author बारामूला | July 16, 2019 1:18 AM
सीआरपीएफ के बहादुर जवान और बचाई गई बच्ची (फोटो- @ANI)

सेना और अर्धसैन्य बलों के जवानों की बहादुरी के कई किस्से सामने आते रहते हैं। इसी फेहरिस्त में अब एक घटना और जुड़ गई है। एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई जवानों की बहादुरी की दाद दे रहा है। हालात से मुकाबला करते हुए दूसरों की रक्षा कैसे करना है, यह भारतीय सुरक्षा बलों से बेहतर कोई नहीं जानता। इसकी ताजा मिसाल जम्मू-कश्मीर में हुई एक घटना से सामने आई है। दरअसल राज्य के बारामूला में एक 14 वर्षीय कश्मीरी लड़की पैर फिसलने से नदी में गिर गई थी। सीआरपीएफ के जवानों ने जांबाजी दिखाते हुए लड़की को बचा लिया। घटना सोमवार (15 जुलाई) की बताई जा रही है।

जान की परवाह किए बिना कूद पड़े जवानः उफनते पानी में बहती लड़की को जब सीआरपीएफ के जवानों ने देखा तो वे जान की परवाह किए बिना कूद पड़े और उसे सुरक्षित बचा लाए। इस रेस्क्यू के बाद लड़की को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बहादुर जवानों को मिलेगा ये सम्मानः लड़की का नाम नगीना बताया जा रहा है, वहीं बहादुर जवानों की पहचान एमजी नायडू और एन उपेंद्र के रूप में हुई है। इस घटना के दौरान वहां कई और जवान भी मदद के लिए तत्पर दिखे। सीआरपीएफ महानिदेशक ने दोनों जवानों को उनकी बहादुरी के लिए ‘डीजी कमेंडेशन डिस्क’ से सम्मानित करने का ऐलान किया है। दोनों जवान सीआरपीएफ की 176वीं बटालियन के हैं।

चारों ओर हुई वाहवाहीः सीआरपीएफ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जारी किया गया यह वीडियो थोड़ी ही देर में वायरल हो गया। दुनियाभर के कई मीडिया संस्थानों ने इसे प्रमुखता से दिखाया। इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने भी जवानों की बहादुरी की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही लोगों ने सेना के जवानों पर होने वाली पत्थरबाजी का मसला भी उठाया और ऐसी हरकतों को अंजाम देने वालों से यह वीडियो देखने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AAP का चुनावी दांव! स्कूली सिलेबस में अरविंद केजरीवाल सरकार पढ़वाएगी मैथिली भाषा, बीजेपी बोली- ये साजिश है
2 कश्मीर: नदी में डूब रही लड़की को बचाने के लिए सीआरपीएफ जवानों ने लगा दी छलांग, देखें Video