scorecardresearch

एक मुसलमान हिंदू को मारेगा और उसका खून चावल में डाल, उसकी बीवी से कहेगा- खाओ, क्‍या ये हो सकता है? Kashmir Files पर भड़के फारुख अब्‍दुल्‍ला

फिल्म कश्मीर फाइल्स पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कश्मीरी पंडितों को बचाना है तो सरकार को इस फिल्म पर बैन लगाना चाहिए। ये फिल्म नफरत पैदा कर रही है।

farooq abdullah| the kashmir files| jammu kashmir
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला (Photo Source-PTI)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने एक बार फिर फिल्म कश्मीर फाइल्स पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म ने मुल्क ही नहीं बल्कि हमारे देश के जवानों में भी नफरत पैदा की है। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि क्या कोई मुसलमान एक हिंदू को मारेगा और उसका खून चावल में मिला कर अपनी पत्नी को खाने को देगा? क्या हम इतने गिरे हुए हैं?

फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर फाइल्स को बेबुनियाद फिल्म बताया और कहा कि इस फिल्म ने सिर्फ नफरत पैदा की है, इसे बंद करना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या पर बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं वहां जाना चाहता था पर मुझे बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा, “मैं वहां कोई सियासत नहीं करने जाना चाहता था, मैं बस उनसे हमदर्दी जताना चाहता था। पर हमदर्दी जताने से भी रोका जा रहा है।”

कश्मीर में हुई हिंसा पर उठाए सवाल: फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कैसे हमलोग एक-दूसरे के करीब आ सकेंगे। अगर हमें एक-दूसरे के करीब आना है तो ये नफरत खत्म करनी होगी। उन्होंने कहा कि देश भर में मुसलमानों पर जो जुल्म हो रहा है उसका असर हमारे बच्चों पर भी पड़ रहा है। ऐसे में नफरत फैलाने वाली फिल्मों और मीडिया को बंद करना चाहिए।

फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर में हुई हिंसा पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने बताया कि मैंने गवर्नर मनोज सिन्हा से मुलाकात की है। कश्मीर में अमन-शांति की दिक्कत है लोग मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम हर उस चीज में साथ देंगे जिससे कानून बना रहे, हम शांति चाहते हैं।

नफरत फैलाना चाहती है कश्मीर फाइल्स: यह पहली बार नहीं है जब फारुख अब्दुल्ला ने फिल्म कश्मीर फाइल्स पर निशाना साधा है। इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि सरकार इस फिल्म के जरिए हमारे लिए लोगों में नफरत फैलाना चाहती है। फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि इस फिल्म को केवल इसलिए टैक्स फ्री किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस फिल्म को देखें और हम से नफरत करें।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट