ताज़ा खबर
 

कश्मीर: आतंकवादियों के ग्रेनेड हमलों में CRPF के 4 जवानों सहित 5 घायल, जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (2 जून) को एक के बाद एक तीन ग्रेनेड हमलों में 4 जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए। ग्रेनेड हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। एक ग्रेनेड हमला फतेह कदाल इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 82 बटालियन की गाड़ी पर हुआ जहां शुक्रवार को एक कथित पत्थरबाज गाड़ी के नीचे आ गया था...

फोटो – एएनआई

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (2 जून) को एक के बाद एक तीन ग्रेनेड हमलों में 4 जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए। ग्रेनेड हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। एक ग्रेनेड हमला फतेह कदाल इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 82 बटालियन की गाड़ी पर हुआ जहां शुक्रवार को एक कथित पत्थरबाज गाड़ी के नीचे आ गया था और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों के ग्रेनेड हमले में एक स्थानीय महिला भी घायल बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों के ग्रेनेड हमलों में शिकार हुए जवानों और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकवादियों ने पहला हमला श्रीनगर के फतेह कदाल में किया तो दूसरा हमले में बुदशाह इलाके में सीआरपीएफ के वाहनों को निशाना बनाया और तीसरा ग्रेनेड हमला श्रीनगर के जहांगीर चौक में किया गया।

आतंकवादियों के द्वारा शुक्रवार से सीआरपीएफ के वाहनों पर सिलसिलेवार ग्रेनेड हमले किए जाने की खबरें आ रही हैं। शुक्रवार को घाटी के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों ने पांच ग्रेनेड हमलों को अंजाम दिया था। शुक्रवार के ग्रेनेड हमलों की भी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। घाटी में सुरक्षाबलों को रमजान के पावन महीने के दौरान सीजफायर का आदेश दिया गया है लेकिन आतंकी लगातार शांति भंग करने की कोशिश में लगे हैं। बीते मंगलवार को पुलवामा में एक पुलिसकर्मी आतंकी हमले में जख्मी हो गया था जिसने शनिवार को दम तोड़ दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आकिब वागे नाम के पुलिसकर्मी को संदिग्ध आतंकियों ने अगवा कर गोली मार दी थी। आतंकियों ने इस वीभत्स घटना का वीडियो भी जारी किया था। पुलिसकर्मी किसी तरह आतंकियों के चंगुल से निकल आया था लेकिन ज्यादा जख्मी होने के कारण अस्पताल में डॉक्टरों को उनका पैर काटना पड़ा। घाटी में शुक्रवार को सीआपीएफ की जिप्सी के नीचे आए कथित पत्थरबाजों में से एक की मौत हो गई थी। इस मामले में शनिवार को पुलिस ने श्रीनगर की सीआरपीएफ यूनिट के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज कीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App