ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: अनंतनाग में सीआरपीएफ के जवानों पर हमला, एक जिंदा आतंकी पकड़ा गया, एक फरार

यह आतंकी अपने एक साथी के साथ जम्‍मू कश्‍मीर बैंक की शाखा में घुसा था और यहां पर उन्‍होंने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फॉर्स के जवानों पर फायरिंग की थी।

जुलाई 2016 से ही कश्मीर हिंसा की चपेट में है। (एजेंसी फाइल फोटो)

जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग से एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है। यह आतंकी अपने एक साथी के साथ जम्‍मू कश्‍मीर बैंक की शाखा में घुसा था और यहां पर उन्‍होंने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फॉर्स के जवानों पर फायरिंग की थी। इन्‍होंने उनसे हथियार छीनने की कोशिश भी की। लेकिन सीआरपीएफ के जवानों ने तुरंत इन पर काबू पा लिया और एक को दबोच लिया। हालांकि दूसरा आतंकी भाग निकला। फायरिंग में घायल हुए सीआरपीएफ जवान कौशल कुमार को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कुमार 40वी बटालियन की एफ कंपनी में हैड कांस्‍टेबल हैं। जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आतंकी शिवपुरा का रहने वाला है। उसने बताया कि उसे गन चलाना नहीं आता है।

आतंकी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह अपना नाम मुनीर बता रहा है। साथ ही उसने बताया कि उसके साथी का नाम राजा है। उसे सुरक्षाबलों से राइफल छीनने को कहा गया था। वह सुमो गाड़ी से यहां आया था और बिहारीपुरा से गाड़ी में बैठा था। आतंकी को पकड़ने वाले सीआरपीएफ के एक जवान ने बताया, ”दो आतंकी बैंक में आए और गोलीबारी करने लगे। मैंने एक को पकड़ लिया लेकिन दूसरा बच निकला।”

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

बता दें कि हाल के दिनों में कश्‍मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोत्‍तरी देखने को मिली है। 27 अप्रैल को कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था इसमें तीन जवान शहीद हुए थे। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी भी मारे गए थे। इस ऑपरेशन के दौरान पथराव कर रहे लोगों को दूर करने के लिए सेना की ओर से फायरिंग की गई थी। इसमें एक बुजुर्ग की मौत हुई थी।

कश्‍मीर में हाल के महीनों में पत्‍थरबाजी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। लड़कियों और महिलाओं के भी पथराव करने की तस्‍वीरें सामने आई थी। इन घटनाओं के बाद राज्‍य की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App