ताज़ा खबर
 

Jammu Blast: धमाके में एक की मौत, 32 घायल, बस पर ग्रेनेड फेंकने का आरोपी गिरफ्तार

जम्मू में बस स्टैंड के पास एक धमाका हुआ है। इस धमाके में करीब 27 लोगों के घायल होने की खबर है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है।

जम्मू में बस स्टैंड के पास हुआ धमाका फोटो सोर्स- ANI

जम्मू-कश्मीर में अशांति के बीच जम्मू बस स्टैंड पर एक और धमाका हुआ है। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एमके सिन्हा के मुताबिक यहां हुए ग्रेनेड ब्लास्ट में घायल एक शख्स की मौत हो गई है। मृतक की पहचान कल्याणपुर के रहने वाले शरीक पिता इंतजार के रूप में हुई है। इस हादसे में 32 अन्य लोगों के घायल होने की बात सामने आई है। सभी घायलों को पास के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में एक को गिरफ्तार कर लिया है।। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सिन्हा ने बताया, ‘आतंकी हमले की आशंका पहले भी जताई जा रही थी। पुलिस इस तरह की जानकारियों पर काम भी कर रही थी, लेकिन इस संबंध में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई थी।’ उल्लेखनीय है कि पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में हुए फिदायीन हमले के बाद यह पहली बड़ी घटना है। गौरतलब है कि राज्य में इससे पहले भी आम नागरिकों वाले इलाकों में ग्रेनेड से हमले हो चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुई। सूत्रों के मुताबिक यह ग्रेनेड टिकट बुकिंग काउंटर के पास जाकर गिरा। हालांकि इस वक्त वहां बहुत ज्यादा लोग नहीं थे। आमतौर पर इस समय यहां काफी भीड़ होती है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से ही पूरे राज्य में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। भारत सरकार ने भी इस हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। पाकिस्तानी आतंकी संगठनों पर भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

Next Stories
1 ‘मोदी भक्त’ से क्यों बन गए मोदी विरोधी, हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने कही अपने मन की बात
2 केरल: पुलिस संग मुठभेड़ में मारा गया माओवादियों का नेता सीपी जलील
3 नागपुर रैली में नारेबाजी पर भड़के नितिन गडकरी, कहा- थप्‍पड़ पड़ेगा, बाहर फिंकवा दूंगा
ये पढ़ा क्या?
X