ताज़ा खबर
 

Jammu-Kashmir, Article 370 Updates: अरसे बाद घाटी को मिली थी राहत, हिंसक घटनाओं के बाद फिर लगीं पाबंदियां

शहर में कई स्थानों पर और घाटी में अन्य जगहों पर पाबंदियों में ढील दी गई थी जिसके बाद परेशानी पैदा हो गई थी। करीब 12 स्थानों पर प्रदर्शन हुए जिसमें कई प्रदर्शनकारी जख्मी हो गए।

Author श्रीनगर | Published on: August 18, 2019 5:43 PM
हिंसक झड़पों के चलते कश्मीर में फिर लगीं पाबंदियां फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कश्मीर के श्रीनगर में अरसे बाद बाद राहत मिली थी लेकिन शनिवार (17 अगस्त) को हुईं हिंसा की घटनाओं के बाद रविवार (18 अगस्त) को कुछ इलाकों में फिर से पाबंदियां कड़ी कर दी गईं। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि सऊदी अरब से हज तीर्थयात्रियों का पहला बैच कश्मीर लौट आया है। उन्होंने बताया कि रविवार) को 14वें दिन घाटी के कई हिस्सों में पाबंदियां जारी हैं।

अधिकारियों ने बताया कि उन इलाकों में फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं जहां शनिवार को हालात बिगड़ गए। शहर में कई स्थानों पर और घाटी में अन्य जगहों पर पाबंदियों में ढील दी गई थी जिसके बाद परेशानी पैदा हो गई थी। उन्होंने बताया कि करीब 12 स्थानों पर प्रदर्शन हुए जिसमें कई प्रदर्शनकारी जख्मी हो गए। बहरहाल, अभी यह पता नहीं चला है कि कितने लोग घायल हुए।
National Hindi News, 18 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

अधिकारियों ने बताया कि करीब 300 तीर्थयात्रियों के साथ आ रहे विमान सुबह श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे। उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों की सुचारू आवाजाही के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया, ‘हाजियों का स्वागत करने के लिए हवाईअड्डे पर परिवार के केवल एक सदस्य को अनुमति दी गई है। हाजियों और उनके रिश्तेदारों की आवाजाही के लिए सभी जिला प्रशासनों के समन्वय के साथ राज्य सड़क परिवहन प्राधिकरण (एसआरटीसी) की बसों को तैनात किया गया है।’
Bihar News Today, 18 August 2019: बिहार से जुड़ीं सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों को तीर्थयात्रियों और उनके रिश्तेदारों को उन इलाकों से गुजरने देने की अनुमति देने के निर्देश दिए गए है जहां पाबंदियां लागू हैं। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शनिवार को बताया था कि घाटी में 35 पुलिस थाना इलाकों में प्रतिबंधों में ढील दी गई। हालांकि, कई स्थानों पर युवाओं और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें देखने को मिलीं जिसके बाद पाबंदियों को फिर से लागू कर दिया गया।

शनिवार शाम को कंसल ने कहा कि घाटी में छह स्थानों पर प्रदर्शन हुए जिनमें आठ लोगों को चोटें आई। अधिकारियों ने बताया कि शहर के कई इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि शहर के सिविल लाइंस इलाकों और घाटी में अन्य जिला मुख्यालयों में कुछ निजी वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं। इन इलाकों में कुछ दुकानें भी खुली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Google Map ने 4 महीने से लापता बच्ची को पिता से मिलाया, Delhi Police ने यूं की मानसिक विक्षिप्त की मदद
2 Uttarakhand में बादल फटे, भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग के चलते 26 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका
3 Himachal: भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग से तहस-नहस हुईं सड़कें, अखाड़ा बाजार में ब्यास नदी पर बना पुल टूटा, 18 लोगों की मौत