ताज़ा खबर
 

विदेश जा रहे Shah Faesal को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, वापस भेजा जम्मू-कश्मीर

Shah Faesal Detained: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह फैसल को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह नई दिल्ली एयरपोर्ट से देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल उन्हें कश्मीर भेजकर घर में ही नजरबंद किया गया है।

Author नई दिल्ली | August 14, 2019 3:35 PM
पूर्व आईएएस शाह फैज़ल (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

Shah Faesal Detained Jammu Kashmir: पूर्व आईएएस (IAS) अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष शाह फैसल (Shah Faesal) को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैसल को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह नई दिल्ली एयरपोर्ट से देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल उन्हें कश्मीर भेजकर घर में ही नजरबंद किया गया है। बताया जा रहा है कि फैसल तुर्की के इस्तांबुल शहर जाने वाले थे।

कहां से हिरासत में लिए गए:
बताया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी से नेता बने शाह फैसल को बुधवार सुबह 12.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया है। शाह को श्रीनगर वापस भेज दिया गया। उन्हें जम्मू और कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत हिरासत में लिया गया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर पीएसए पहली बार 1978 में लगाया गया था। इसके तहत सरकार तीन से छह महीने की अवधि के लिए बिना ट्रॉयल के किसी भी व्यक्ति को हिरासत में ले सकती है।

Jammu and Kashmir News Live Updates: जम्मू कश्मीर की ताजा खबरों के लये क्लिक करें 

बता दें कि शाह फैसल ने J&K को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटाए जाने की आलोचना की थी। उन्होंने इसे “राज्य में राजनीतिक मर्यादा का हनन” बताया था। शाह फैसल ने कहा था- मैं इसे हमारे इतिहास में एक भयावह मोड़ के रूप में देखता हूं। गौरतलब है कि 2009 में IAS टॉप करने वाले पहले कश्मीरी शाह फैसल ने इस साल की शुरुआत में सेवा से इस्तीफा दे दिया और मुख्यधारा की चुनावी राजनीति में शामिल होने के उद्देश्य से J&K पीपुल्स मूवमेंट की स्थापना की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App