ताज़ा खबर
 

Jammu Kasmir: नियंत्रण में हैं हालात, ‘दबा के’ सेलीब्रेट करें स्वतंत्रता दिवस; ADGP मुनीर खान का बड़ा बयान

Jammu Kashmir ADGP Munir Khan: राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है। श्रीनगर और दूसरे जिलों के कुछ हिस्सों में स्थानीय स्तर पर छिटपुट घटनाएं हुई थीं लेकिन इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Author श्रीनगर | Updated: August 14, 2019 12:25 PM
मुनीर खान (फोटो सोर्स: एएनआई )

Jammu Kashmir Article 370: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से Article 370 निरस्त किए जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए घाटी समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई। ऐसे में घाटी के ताजा हालात पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ADGP मुनीर खान ने बुधवार (14 अगस्त) को एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है। श्रीनगर और दूसरे जिलों के कुछ हिस्सों में स्थानीय स्तर पर छिटपुट घटनाएं हुई थीं लेकिन इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) ‘दबा के’ सेलीब्रेट करें।

क्या बोले ADGP: जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मुनीर खान ने मीडिया से बात करते हुए राज्य के ताजा हालात पर बात की। उन्होंने कहा कि कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि कुछ छिटपुट घटनाएं हुई हैं जिसमें कुछ लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। मुनीर खान ने आगे कहा कि राज्य में हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। ऐसे में हमारी प्राथमिकता है कि कोई भी आमजन हताहत न हो। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बकौल मुनीर खान- आप लोग दबा के स्वतंत्रता दिवस मनाएं।

National Hindi News 14 August 2019 LIVE Updates दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रोपोगेंडा को करेंगे विफल: एडीजीपी मुनीर खान ने कहा कि राज्य में सीमा पार से मौजूदा हालात को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। 2016 और 2010 के वीडियो को वायरल कर प्रोपोगेंडा फैलाया जा रहा है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर पुलिस दुष्प्रचार को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि जिलों में लगाई गई पाबंदियों पर फैसला समय आने पर जिला मजिस्ट्रेट करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Article 370: रजनीकांत ने मोदी-शाह की जोड़ी को बताया कृष्ण और अर्जुन, ओवैसी बोले- एक और ‘महाभारत’ चाहते हैं क्या
2 Hyderabad: महिलाओं- लड़कियों की रक्षा के लिए शुरू होगी ‘जटायु सेना’, बालाजी मंदिर की अनोखी पहल
3 ब्रिटिश हुकूमत का साथ दे रहा था RSS, भारत छोड़ो आंदोलन का भी किया था विरोध: दिग्विजय सिंह