scorecardresearch

Jammu- Kashmir: पथराव और विरोध वाली जगह पर अमित शाह ने की बुलेट प्रूफ शील्ड के बिना रैली, लाल चौक भी रहा शांत

Amit Shah in Jammu-Kashmir:अमित शाह के साथ ही मंच पर मौजूद जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी बिना बुलेट प्रूफ लगे मंच से ही भाषण दिया।

Jammu- Kashmir: पथराव और विरोध वाली जगह पर अमित शाह ने की बुलेट प्रूफ शील्ड के बिना रैली, लाल चौक भी रहा शांत
बारामूला में अमित शाह (Source- Screengrab/ @BJP4India)

Amit Shah in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को निरस्त करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बारामूला में बुधवार (5 अक्टूबर) को अपनी पहली सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने संबोधन शुरू करने से पहले बुलेटप्रूफ शील्ड हटवायी।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली कई मायनों में खास रही। रैली में अमित शाह ने संबोधन शुरू करने से पहले बुलेटप्रूफ शील्ड हटवायी और फिर भाषण दिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देख सकते हैं कि अमित शाह ने जब जनता को संबोधित करना शुरू किया तो उन्होंने बुलेटप्रूफ शील्ड का इस्तेमाल नहीं किया।

कहीं कोई विरोध प्रदर्शन नहीं: बारामूला में गृहमंत्री का बुलेटप्रूफ शील्ड इस्तेमाल न करना इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह इलाका कभी आतंकियों के गढ़ में से एक हुआ करता था। ऐसे में यह कदम उठाकर अमित शाह ने यह संदेश दिया कि लाल चौक शांत है और घाटी में सबकुछ ठीक है। इस बार उनके दौरे के बीच श्रीनगर का लाल चौक पूरी तरह शांत रहा। कहीं विरोध प्रदर्शन दर्ज नहीं हुए, कोई हड़ताल नहीं हुई और न ही कहीं दुकानें बंद कराई गईं।

खुली रहीं दुकानें: इस रैली में गृहमंत्री अमित शाह लोगों के पास गए और अभिवादन भी स्वीकार किए। खास बात यह रही कि उनके श्रीनगर दौरे के दौरान लाल चौक के साथ-साथ पूरा इलाका खुला हुआ था। कहीं, कोई बंदिश नहीं थी। इतिहास में शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि किसी हाई प्रोफाइल शख्स ने श्रीनगर की यात्रा की हो और वहां दुकाने न बंद हुई हों। खासकर सिटी सेंटर लाल चौक, जो इस तरह के हाई प्रोफाइल दौरों पर बंद रहता था।

अजान होने पर रोका भाषण: अमित शाह इस बार जम्मू दौरे पर उस जगह भी गए जो ग्रेनेड अटैक और पत्थरबाजी के कुख्यात है। शाह रैनावरी इलाके में स्थित छठी पातशाही गुरुद्वारा भी गए। वह पहले गृहमंत्री हैं जिन्होंने वहां माथा टेका। वहीं, बारामूला में जनसभा को संबोधित करने के दौरान पास की मस्जिद में अजान होने पर अमित शाह ने अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक दिया। अजान खत्म होने के बाद अमित शाह ने अपना भाषण दोबारा शुरू किया।

शौकत अली स्टेडियम में भाषण शुरू करने के कुछ समय बाद अमित शाह ने मंच पर खड़े लोगों से पूछा कि क्या मस्जिद में कुछ हो रहा है? जब मंच पर किसी ने उन्हें बताया कि अजान हो रही है, तो शाह ने अपना भाषण रोक दिया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 04:03:00 pm
अपडेट