ताज़ा खबर
 

JK: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने जैश के 4 आतंकी किए ढेर

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हंजन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद हमारी ओर से घेराबंदी की गई।

भारतीय सेना कर रही जवाबी हमले की तैयारी। (file pic)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा स्थित राजपुरा इलाके में शनिवार (29 दिसंबर) को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकी मार गिराए। कुछ टेलीविजन न्यूज रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा गए। जवानों ने इसके बाद आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद उन पर पत्थरबाजी की गई। इस मुठभेड़ की वजह से 16 स्थानीय लोग भी घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने इसके बाद तड़के यहां सर्च ऑपरेशन चलाया था, तभी कुछ आतंकियों ने एकदम से जवानों पर फायरिंग कर दी थी। हालांकि, देश के जवानों ने भी उनका मुंहतोड़ जवाब दिया और चार आतंकी मार गिराए। जवानों को घटनास्थल से आतंकियों की गोलियां और हथियार बरामद हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हंजन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद हमारी ओर से घेराबंदी की गई। तलाश अभियान चलाया। वहां छिपे आतंकवादियों ने अचानक से गोलियां चला दी थीं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।

इससे पहले, नौगांव के वागूरा इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था। हालांकि, मुठभेड़ में किसी के हताहत या मारे जाने की खबर नहीं है।

जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड धमाकाः जम्मू में एक मुख्य बस स्टैंड पर कम तीव्रता वाला विस्फोट हुआ। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस को शक है कि ग्रेनेड पास में स्थित पुलिस थाने की इमारत को निशाना बनाने के लिए फेंका गया था। पुलिस ने बताया कि विस्फोट आधी रात को हुआ और हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। प्रारंभिक जांच के आधार पर उन्होंने कहा कि ग्रेनेड के वहां से गुजर रहे एक वाहन में से फेंके जाने की आशंका है, जिसका निशाना पुलिस थाना भवन था। पुलिस थाना बस स्टैंड के मुख्य प्रवेश द्वार के पास स्थित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 The Accidental Prime Minister: NSUI ने दी चेतावनी- अपने रिस्‍क पर फिल्‍म चलाएं सिनेमाघर मालिक
2 बिहार के डीजीपी ने कहा- हमारी पुलिस निकम्मी, रात में छोड़िए, दिन में भी नहीं करती गश्त
3 The Accidental Prime Minister पंजाब में नहीं होगी बैन, अब मोदी पर फिल्म बनाएगी कांग्रेस
ये पढ़ा क्या?
X