ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिजबुल के टॉप कमांडर समेत 5 आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन खत्म

कश्मीर रेंज के आईजी पुलिस विजय कुमार ने कहा कि शोपिया के एसपी को सूचना मिली थी कि रेबल गांव में पांच आतंकवादी छुपे हुए हैं। आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की पूरी तरह से नाकेबंदी कर दी।

Jammu Kashmir, JK terrorist, terrorist encounter, five militants killed in encounter, security forces, crpf, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiसुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो कमांडर समेत पांच आतंकवादी मारे गए। (फोटोः एएनआई)

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गये। रक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारे गए आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ नाली भी शामिल है। फारूक अहमद भट उर्फ नाली जम्मू के कुलगाम का रहने वाला है।

फारूक दो हफ्ते पहले कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों को चकमा देकर भागने में सफल रहा था।रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘‘शोपियां के रेबान में चले एक अभियान में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया।’’ उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि सुरक्षा बलों और आम नगारिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रेबान इलाके को घेरकर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि बल के तलाशी दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस आतंकवादी संगठन से संबद्ध थे।

कश्मीर रेंज के आईजी पुलिस विजय कुमार ने कहा कि शोपिया के एसपी को सूचना मिली थी कि रेबान गांव में पांच आतंकवादी छुपे हुए हैं। आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की पूरी तरह से नाकेबंदी कर दी। तलाशी अभियान के दौरान आज सुबह आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो कमांडर समेत पांच आतंकी मारे गए। इस ऑपरेशन में हमारी तरफ से कोई भी नुकसान नहीं हुआ।

Next Stories
1 ‘खुद रहनेवाले हरियाणा के, खांसी का इलाज कराते बेंगलुरु में’, दिल्ली के अस्पतालों में बाहरी का इलाज रोकने पर सीएम केजरीवाल पर भड़के लोग
2 अमित शाह बोले- नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगा एनडीए, राजद पर भी कसा तंज
3 ‘सोनू सूद महाबली, बाहुबली या सुपरहीरो है?’ प्रवासी मजदूरों की मदद करने पर एक्टर पर भड़की शिवसेना
MP Budget:
X