ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: हफ्ते भर से गायब है आईपीएस अधिकारी का भाई, आतंकियों से जुड़ने का शक

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में तैनात आईपीएस अफसर का भाई पिछले एक हफ्ते से लापता है। जिस पर उसके आतंकी ग्रुप में भर्ती होने की आशंका व्यक्त की जा रही।

Author नई दिल्ली | June 3, 2018 4:49 PM
इस्लामिक स्टेट के आतंकी। (फाइल फोटो)

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में तैनात आईपीएस अफसर का भाई पिछले एक हफ्ते से लापता है। जिस पर उसके आतंकी ग्रुप में भर्ती होने की आशंका व्यक्त की जा रही। श्रीनगर के द्रगुड़ गांव निवासी मोहम्मद रफीक का बेटा शमसुल हक पिछले 26 मई से लापता है।शमसुल हक जकुरा कैंपस के सरकारी मेडिकल कॉलेज से यूनानी मेडिसिन और सर्जरी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। लापता युवक जम्मू-कश्मीर से बाहर तैनात आईपीएस का भाई बताया जाता है।

शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस घटना में किसी प्रगति के बारे में जानकारी से इन्कार किया।हालांकि एक अन्य पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शमसुल लापता है मगर परिवार ने संबंधित थाने में इसकी सूचना नहीं दर्ज कराई है।उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार के लिखित शिकायत के साथ आगे आने का इंतजार कर रही है, ताकि जांच में तेजी लाई जा सके। बता दें कि घाटी में युवाओं के लापता होने के बाद उनके आतंकी बनने की खबर कोई नहीं है।

इससे पहले हेड कांस्टेबल मोहम्मद मकबूल भट्ट का बेटा अबिद मकबूल भट्ट लापता हुआ था, बाद में 24 मार्च को जब उसने एके-47 के साथ तस्वीरें जारी कीं तो पता चला कि वह आतंकी बन चुका है।हाल में कश्मीर विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग में संविदा पर कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट्ट के भी आतंकी बनने की खबर सामने आई थी, जिस पर से मुठभेड़ में सैन्य बलों ने मार गिराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App