सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, मार गिराए 4 पाकिस्तानी सैनिक - jammu and kashmir : Indian Army kills 4 Pakistani soldiers after violating ceasefire - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, मार गिराए 4 पाकिस्तानी सैनिक

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी अपने सैनिकों की मौत की बात को स्वीकारा। साथ ही ये भी बताया कि इससे उनके कई बंकरों और चौकियों को नुकसान पहुंचा है।

फोटो का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

जम्मू एवं कश्मीर के भीम्बर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को भारत और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलाबारी व गोलीबारी जारी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि, ‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह 7.30 बजे छोटे, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से गोलीबारी शुरू की, जो अब तक जारी हैं। भारतीय सेना इस हमले का प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’

जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों की गाड़ियों पर गोला दागा, जिसके चलते पड़ोसी मुल्क के चार जवान नीलम नदी में डूबकर मर गए। ये घटना पीओके स्थित मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम की है।

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी अपने सैनिकों की मौत की बात को स्वीकारा। साथ ही ये भी बताया कि इससे उनके कई बंकरों और चौकियों को नुकसान पहुंचा है।

इससे पहले भी 8 जुलाई को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में भारत की अग्रिम सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों में शनिवार रात भारी गोलीबारी की। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा के पार से मोर्टार बम फेंके और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की जिसका भारतीय जवानों ने भी कड़ा जवाब दिया था।

पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर बरसाई गोलियां, 8 दिन में तोड़ा आठ बार सीजफायर, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App