ताज़ा खबर
 

J-K के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- राज्य के बड़े नेता जितना वक्त जेल में रहेंगे, उतना ही उन्हें राजनीतिक फायदा मिलेगा

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर के बड़े नेताओं को हिरासत में लेने को सही ठहराया। वे बोले कि इससे राजनीतिक फायदा मिलेगा।

Author श्रीनगर | August 29, 2019 10:08 AM
srinagarजम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सियासतदानों को हिरासत में रखने को लेकर कहा कि जितना ज्यादा वक्त वे जेल में रहेंगे उतना ही राजनीतिक फायदा उन्हें मिलेगा। बता दें कि मलिक ने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के बाद पहली बार नेताओं के बारे में खुल कर कहा है। उन्होंने नेताओं के हिरासत में लेने को न्यायोचित ठहराने की कोशिश भी की है। गौरतलब है कि इस महीने के पांच तारीख को केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म किए जाने के बाद पहली बार पत्रकार वार्ता हुई है। इस वार्ता में मलिक से तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों और अन्य सियातसतदानों को हिरासत में लेने तथा उन्हें रिहा करने के बारे में सवाल पूछा गया था।

राज्यपाल ने जेल जाने को सही ठहराया हैः बता दें कि ससरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को नजरबंद किया हुआ है। इस पर सवाल पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा, ‘क्या आप नहीं चाहते हैं लोग नेता बनें। मैं 30 बार जेल गया हूं। जो लोग जेल जाते हैं, वे नेता बनते हैं। उन्हें वहां रहने दें। जितना ज्यादा वक्त वे जेल में बिताएंगे, चुनाव प्रचार के समय उतना ही वे दावे कर पाएंगे। मैंने छह महीने जेल में गुजारे हैं।’

National Hindi Khabar, 29 August 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए क्लिक करें

राज्यपाल ने बड़े नेताओं की हिरासत को राजनीतिक लाभ बतायाः मामले में बयान देते हुए राज्यपाल मलिक ने कहा, ‘इसलिए अगर आपको उनसे हमदर्दी है, तो उन्हें हिरासत में लेने से दुखी नहीं हों। वे सभी अपने घरों में हैं। मैं आपातकाल के दौरान फतेहगढ़ जेल में था जहां पहुंचने में दो दिन लगते थे। अगर किसी मुद्दे पर किसी को हिरासत में लिया जाता है और उसकी मर्जी है तो वह राजनीतिक लाभ लेगा।’ फारूक अब्दुल्ला अपने घर में हैं, जबकि उनके बेटे उमर हरि निवास में हैं। वहीं महबूबा मुफ्ती को चश्मेशाही में रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कर्नाटक में बंद नहीं होगी इंदिरा कैंटीन, पर जांच कराएंगे सीएम येदियुरप्पा, कांग्रेस ने उठाए सवाल
2 सीनियर IPS अफसर ने छुए ममता बनर्जी के पैर, CM ने खिलाया केक, बीजेपी ने शेयर किया VIDEO
3 ‘कश्मीर में आवाज दबाने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार’, ममता बनर्जी का हमला
ये पढ़ा क्या?
X