Jammu and Kashmir: BJP Leader attacked by Terrorists, One Policeman Injured - कश्मीर: बीजेपी नेता पर आतंकियों ने किया हमला, एक पुलिसवाला घायल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कश्मीर: बीजेपी नेता पर आतंकियों ने किया हमला, एक पुलिसवाला घायल

भाजपा नेता का नाम अनवर खान है। पुलवामा जिले के खानमोह इलाके में उन्हें आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था। घटना के दौरान एक पुलिसकर्मी के जख्मी होने की खबर भी आ रही है। जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने खानमोह इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और आतंकियों को ढूंढा जा रहा है।

भाजपा नेता अनवर खान। (फोटोः एएनआई)

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता पर गुरुवार (15 मार्च) को आतंकियों ने हमला बोल दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा नेता का नाम अनवर खान है। पुलवामा जिले के खानमोह इलाके में आतंकियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया। घटना के दौरान एक पुलिसकर्मी के जख्मी होने की खबर भी आ रही है। जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने खानमोह इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और आतंकियों को ढूंढा जा रहा है। आंतकियों ने भाजपा नेता पर बल्हामा गांव में हमला किया था। पुलिस के वरिष्ठ अफसर ने इस बारे में कहा, “नेता के साथ उस दौरान उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) भी थे। अराश मेडिकल कॉलेज के पास आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी थी। आतंकी तब सुरक्षा अधिकारी से राइफलें छीनने की ताक में थे। मगर सुरक्षा अधिकारी ने उनके नापाक मंसूबों को पूरा न होने दिया और उनके खिलाफ जवाबी कार्रवाई की।

जवाबी गोलीबारी के दौरान आतंकी मौके से भाग निकले। भाजपा नेता पर हमले के दौरान एक सुरक्षा अधिकारी जख्मी हो गया, जिसकी पहचान कॉन्स्टेबल बिलाल अहमद के रूप में हुई है। फौरन उसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को स्थिर बताया है।

इधर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) दस्ते ने इसके बाद घटनास्थल को घेरा लिया। फिलहाल, ये तीनों दस्तें आतंकियों की खोजबीन में जुटे हैं। वहीं, राज्य पुलिस ने इस हमले के संबंध में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App