ताज़ा खबर
 

बडगाम में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकी ढेर किए

एनाआइए की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर एअरपोर्ट से आतंकी संगठन के एक सदस्य को हिरासत में ले लिया। आरोपी दुबई से सोमवार को सवेरे ही जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था।

प्रतीकात्मक फोटो (फाइल)

मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। भारी बर्फबारी के बीच 12 घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ के बाद मौके से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो पाई है। मुठभेड़ के दौरान पुलवामा समेत कई इलाकों में हिंसा भड़की। सुरक्षा बलों पर जमकर पत्थरबाजी की गई। सुरक्षा कारणों से पुलवामा और बडगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों को चरार-ए-शरीफ के हापतनार इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली। इसके आधार पर सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने सुबह 7:30 बजे इलाके की घेराबंदी की। तलाशी अभियान के दौरान इस पहाड़ी इलाके में बनाए गए आतंकी ठिकाने से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकियों के ठिकाने पर गोलियां बरसाने या ग्रेनेड फेंकने का कोई असर नहीं होता देख सुरक्षा बलों ने उसे उड़ाने की योजना बनाई। विस्फोटक लगाकर आतंकियों के बर्फ से ढंके ठिकाने को उड़ा दिया। इसके बाद आगे बढ़ने वाले जवानों पर छिपे आतंकियों ने गोलीबारी की। तब जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए। तीनों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

दूसरी तरफ, मुठभेड़ के दौरान दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के दो स्थानीय आतंकियों के मारे जाने की अफवाह फैलने के बाद राजपोरा, मुरन और काकपोरा इलाके में हिंसा भड़क गई। सुरक्षा बलों पर जमकर पत्थरबाजी की गई। इलाके में दुकानें आदि बंद हो गई। पत्थरबाजों और प्रदर्शकारियों पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों ने बल प्रयोग किया। आंसू गैस और पैलेट गन से गोले दागे। प्रदर्शनों के दौरान स्थानीय लोगों या सुरक्षाबलों को चोट लगने की जानकारी नहीं मिल सकी है।

जयपुर हवाई अड्डे से आतंकी संगठन का सदस्य हिरासत में लिया गया: एनाआइए की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर एअरपोर्ट से आतंकी संगठन के एक सदस्य को हिरासत में ले लिया। आरोपी दुबई से सोमवार को सवेरे ही जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। एनआईए उसे अपने साथ दिल्ली ले गई। आरोपी राजस्थान के ही कुचामन शहर का रहने वाला मोहम्मद हुसैन है।

एनआइए ने स्थानीय पुलिस की मदद से एअरपोर्ट से आरोपी हुसैन को पकड़ा। हुसैन पर आरोप है कि वह टेरर फंडिग से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में सक्रिय है। स्थानीय पुलिस के अनुसार एनआइए और आइबी को रविवार को मुखबिर से सूचना मिल गई थी कि हुसैन सोमवार को सवेरे जयपुर पहुंचेगा। हुसैन के खिलाफ लुक आउट कार्नर नोटिस भी पहले से ही जारी है। बताया जाता है कि मोहम्मद हुसैन देश में कट्टरता फैलाने का काम करता था।
इस बीच, स्थानीय पुलिस ने भी रविवार देर रात एअरपोर्ट इलाके से राष्ट्रीय स्तर के दो वांछित कुख्यात अपराधियों को भी दबोचा है। इनसे पूछताछ के बाद कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। इनका खुलासा पुलिस देर रात तक करेगी। (जनसत्ता ब्यूरो)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App