ताज़ा खबर
 

पुलिस के निरीक्षण के खिलाफ चल रहा जामिया के छात्रों का प्रदर्शन खत्म

छात्रों ने इसे ‘छापेमारी’ करार दिया जबकि पुलिस अधिकारी अपनी इस बात पर कायम रहे कि यह उनकी नियमित जांच का हिस्सा था।

Author नई दिल्ली | August 18, 2016 02:59 am
बुधवार को अपना आंदोलन खत्म कर दिया।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पुलिस के औचक निरीक्षण के खिलाफ पिछले चार दिनों से प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कुलपति से विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस की ‘नगण्य’ उपस्थिति का आश्वासन मिलने के बाद बुधवार को अपना आंदोलन खत्म कर दिया। विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे कई छात्रों ने आरोप लगाया कि पिछले शनिवार को दिल्ली पुलिस ने उनके छात्रावासों में ये ‘औचक निरीक्षण’ किया था।

छात्रों ने इसे ‘छापेमारी’ करार दिया जबकि पुलिस अधिकारी अपनी इस बात पर कायम रहे कि यह उनकी नियमित जांच का हिस्सा था, जिसे स्वतंत्रता दिवस से पहले उस इलाके में किया गया था। जामिया परिसर में बिना अनुमति सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों के प्रवेश पर आपत्ति जताते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर उनके खिलाफ समुचित कार्रवाई किए जाने की मांग की। छात्रों ने अपने एक बयान में कहा कि कुलपति ने डीसीपी को पत्र लिखकर लड़कों के छात्रावासों में प्रवेश करने वाले उन पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद छात्रों ने अपना चार दिवसीय यह प्रदर्शन खत्म कर दिया। बयान के मुताबिक, हमें परिसर में पुलिस की नगण्य मौजूदगी का आश्वासन दिया गया है।

समुचित नियमों का पालन किए बगैर परिसर में कोई भी पुलिसकर्मी प्रवेश नहीं करेगा और इस प्रदर्शन में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर शामिल किसी भी छात्र के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी। छात्र कल्याण की डीन तनसीम मीनाई ने छात्रों को बताया था कि उनके छात्रावास ‘हॉल आॅफ रेजिडेंस फॉर ब्वॉयज’ में पुलिस या खुफिया ब्यूरो ने कोई छापेमारी नहीं की और इस प्रदर्शन को खत्म कर दिया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App