ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर मोदी की हत्या का मांग रहा था कॉन्ट्रैक्ट, राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने यहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मारने के लिए सुपारी मांगी थी। आरोपी को देशद्रोह के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Author March 29, 2019 9:50 AM
पीएम नरेंद्र मोदी एक रैली के दौरान। (AP Photoi)

राजस्थान पुलिस ने यहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मारने के लिए सुपारी मांगी थी। आरोपी को देशद्रोह के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने अपने फेसबुक पर प्रधानमंत्री के मर्डर की सुपारी लेने की एक पोस्ट डाली थी। जिसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की सहायता से उसका पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिये इस बारे में सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट की शिकायत मिली थी, जिसके बाद साइबर सेल के जरिये आरोपी का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि हरियाणा के रेवाडी निवासी नवीन यादव :31: इस समय में त्रिवेणी नगर में रह रहा है, उसने गत 26 मार्च को फेसबुक पर लिखा कि ””क्या कोई है जो मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके मेरे पास फुल प्रूफ प्लान है।”” उन्होंने बताया कि आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में फेसबुक पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्ट डालने की बात स्वीकार की है। आरोपी ने अपनी फेसबुक पोस्ट को कई लोगों के द्वारा विरोध के बाद हटा ली थी।

बजाज नगर थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी ने इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार के बारे में नकारात्मक पोस्ट डाली थी। आरोपी ने बताया कि वह प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार के कार्यो से नाखुश है तथा नरेन्द्र मोदी के प्रति वैचारिक आक्रोश रखता है और इसी क्रम में गुस्से में आकर प्रधानमंत्री के बारे में फेसबुक पर पोस्ट डाली थी। उन्होंने बताया कि किताब की दुकान चलाने वाले आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) (देशद्रोह) 505 (ब) सार्वजनिक शांति भंग करने और 506 :अपराधिक धमकी के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App