scorecardresearch

Jahangirpuri Violence: नगर निगम चुनाव जीतने के लिए कराए गए दिल्‍ली दंगे, संजय राउत का बीजेपी पर आरोप

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर बिधूरी ने आरोप लगाया कि “उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई रोहिंग्या व बांग्लादेशी रह रहे हैं, ये सभी गैर कानूनी काम कर रहे हैं । आम आदमी पार्टी उनका राशन कार्ड बनवा रही है, उनको फ्री बिजली, पानी और राशन दे रही है।”

Maharashtra, Sanjay Raut, Shivsena leader, Shivsena
शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो सोर्स: @Ani)

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में राम नवमी के जुलूस पर हमले को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि “दिल्ली में नगर निगम चुनाव होने वाले थे। भाजपा ने पहले तो तीनों नगर निगम को एक करने के लिए चुनाव की तिथियां आगे बढ़वा दी और अब वहां चुनाव जीतने के लिए दंगा करवा दिया। असल में भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए उन्होंने चुनाव जीतने के लिए दंगा करवाने की चाल चली।”

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा है कि “हनुमान जी के प्रति मैं अपनी आस्था अपने घर और मन में रखता हूँ, सड़क पर नहीं जाता।” वीडियो में दिख रहा है कि वे अपने घर पर बैठे हुए हैं, और टेबल पर हनुमान जी की प्रतिमा रखी हुई है। इस दौरान वे बोल रहे हैं कि यह मैं हूं, यह मेरे हनुमान जी हैं। और मेरा घर है और मेरी आस्था है।

उधर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर बिधूरी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई रोहिंग्या व बांग्लादेशी रह रहे हैं, ये सभी गैर कानूनी काम कर रहे हैं । आम आदमी पार्टी उनका राशन कार्ड बनवा रही है, उनको फ्री बिजली, पानी और राशन दे रही है।”

कहा कि दिल्ली की सरकार उनको ओल्ड एज पेंशन भी दे रही है और डीटीसी की बसों में इनके घर की महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा भी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन लोगों के खिलाफ अनेक क्रिमिनल केस रजिस्टर्ड हैं। 302 का भी मुकदमा दर्ज है और इनको अरविंद केजरीवाल की सरकार, इनकी पार्टी के नेताओं का पूरा-पूरा समर्थन है।

कहा कि इन लोगों ने अरविंद केजरीवाल की सरकार की मदद से जहांगीरपुर इलाके की सैकड़ों बीघा जमीन पर जो स्कूल है, अस्पताल है, डिस्पेंसरी है, पार्क है, उस पर कब्जा किया हुआ है। और अवैध गतिविधि वहीं से हो रही है। कहा कि “हम लोग आज दिल्ली के उपराज्यपाल से मांग करते हैं कि इनके आधार कार्ड रद किए जाएं। बिजली, पानी और राशन की सुविधा बंद की जाए।”

कहा कि आज हम अरविंद केजरीवाल से कहते हैं कि आपकी पार्टी के इन गुंडों ने शोभा यात्रा में हनुमान भक्तों पर तलवाल से हमला किया है। गोली चलाई है। पुलिस के अधिकारियों को, पुलिस के कर्मचारियों को गोली लगी है। उन पर कार्रवाई करें।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.