ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर डीजीपी के खिलाफ आईपीएस ने की थी शिकायत, मंत्रालय ने दुर्व्यवहार के आरोप में आईपीएस को किया बर्खास्त

पुलिस महानिरीक्षक रथ ने हाल ही में अपनी सुरक्षा को लेकर एक पत्र लिखा था। उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस प्रमुख की ‘‘कुछ गतिविधियों’’ की वजह से खुद की सुरक्षा को लेकर आशंका जताई थी।

Basant Rath, IG, Kashmir, Suspendedजम्मू-कश्मीर के आईजी रैंक के अधिकारी बसंत रथ को निलंबित कर दिया गया है।(फोटो-सोशल मीडिया)

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बसंत रथ को निलंबित कर दिया गया है। हाल ही में उन्होंने जम्मू कश्मीर डीजीपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। गृह मंत्रालय के आदेश के तहत उन्हें बर्खास्त किया गया है। उनपर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है। रथ ने ट्विटर कांगड़ी करियर पर दिलबाग सिंह नाम के व्यक्ति के लिए ढेर सारे पोस्ट किए थे।

गौरतलब है कि पुलिस महानिरीक्षक रथ ने हाल ही में अपनी सुरक्षा को लेकर एक पत्र लिखा था। उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस प्रमुख की ‘‘कुछ गतिविधियों’’ की वजह से खुद की सुरक्षा को लेकर आशंका जताई थी। उनके द्वारा कथित तौर पर लिखे गए पत्र में कहा गया है, ‘‘मैं आपको अपनी सुरक्षा और प्रतिष्ठा के प्रति अपनी वास्तविक आशंका को लेकर पत्र लिख रहा हूं।


मैं यह देश के आम नागरिक के तौर पर कर रहा हूं। अपनी व्यक्तिगत क्षमता में। न कि लोकसेवक के रूप में। न कि पुलिसकर्मी के रूप में।’’ इसमें लिखा गया था , ‘‘मैं आपसे उपर्युक्त व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को नहीं कह रहा हूं। मैं आपसे सिर्फ यह कह रहा हूं कि आप इसे अपने थाने में रोजनामचे का हिस्सा बनाएं…अगर मेरे साथ कुछ बुरा होता है तो आपको पता होना चाहिए कि किसका नंबर आपको डायल करना है।’’आईजी बसंत रथ के ट्विटर पोस्ट में  जमीन से लेकर शराब की पार्टी का भी जिक्र किया गया था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे के लिए मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने का सस्पेंड एसओ विनय तिवारी गिरफ्तार
2 शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का तंज- महाराज, नाराज, शिवराज में बंटी भाजपा, चौहान बोले- मैं ही सारे विभागों का मंत्री
3 5 PPE किट, रोजाना 12 घंटे ऑक्सीजन, बेवजह टेस्ट; फिजूल खर्चे को कोविड मरीज के इलाज में अस्पाताल ने जोड़ा, ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X