ताज़ा खबर
 

101 सीट वाले डायनिंग टेबल पर मोदी ने की इवांका की मेजबानी, परोसे गए कबाब और हलीम, पढ़ें पूरा मेन्यू

समिट के इनॉगरेशन के बाद इवांका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 120 साल पुराने फलकनुमा पैलेस में डिनर करने पहुंचीं। रात के करीब 9.05 बजे डिनर का आयोजन किया गया।

इवांका ट्रंप और पीएम मोदी (फोटो सोर्स- AP)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप इस वक्त भारत में हैं। हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट यानी वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। इवांका भारत के लिए बेहद ही खास मेहमान है, इसलिए उनकी खातिरदारी में कोई कमी नहीं की जा रही है। मंगलवार की शाम उनके लिए बहुत ही खास डिनर का आयोजन किया गया। समिट के इनॉगरेशन के बाद इवांका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 120 साल पुराने फलकनुमा पैलेस में डिनर करने पहुंचीं। रात के करीब 9.05 बजे डिनर का आयोजन किया गया। यहां इवांका के लिए बेहद ही लजीज पकवान बनाए गए थे, ऐसे व्यंजन उनके स्वागत में परोसे गए, जिनका नाम सुनने के साथ ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा। इस पैलेस में इवांका ने 101 सीटों वाले डायनिंग टेबल में डिनर किया। यहां उनके लिए हैदराबाद की मशहूर बिरयानी परोसी गई। हैदराबाद के जायके के साथ इवांका के लिए डिनर तैयार किया गया था।

उनके डायनिंग टेबल में कबाब, हलीम से लेकर मटन बिरयानी, स्पाइसी चिकन करी और बाकी सारे लजीज पकवान मौजूद थे। डिनर की शुरुआत में इवांका को ‘मकई बादाम का शोरबा’ परोसा गया, इसके बाद उनकी खिदमत में शिकामपुरी कबाब पेश किए गए। ऐसा नहीं है कि उनके स्वागत में सिर्फ नॉनवेज भोजन बनाया गया था, बल्कि वेज पकवानों की भी लंबी लिस्ट थी। जायकेदार दाल से लेकर आलू के पकवान तक सब कुछ इवांका के डिनर टेबल पर मौजूद थे। ज्यादातर पकवान हैदराबाद के निजाम के शाही रसोईघर में बनाए गए थे। इसमें सबसे खास था शिकामपुरी कबाब, इसकी खासियत यह है कि इसमें कबाब के अंदर मटन के बोनलेस पीस होते हैं, जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगते हैं। दक्खिनी शैली में बनाई गई तेलंगाना राज्य की स्पेशल मुरेल फिश भी इवांका को परोसी गई।

101 सीटों वाले इस विशाल डायनिंग टेबल पर पीएम मोदी के राइट साइड इवांका बैठी थीं, वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मोदी के लेफ्ट साइड बैठे थे। इसके साथ ही इस डायनिंग टेबल पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, तेलंगाना के आईटी मिनिस्टर केटी रामा राव और सुनील मित्तल जैसे उद्योगपति भी बैठे थे। बता दें कि तीन दिवसीय वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन का आयोजन 28 नवंबर से 30 नवंबर तक हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर और हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड फेयर में किया जा रहा है। तीन दिवसीय यह कार्यक्रम अमेरिका और भारत की भागीदारी में हो रहा है, जिसमें 159 देशों के 1,500 उद्यमी, निवेशक और इकोसिस्टम के समर्थक हिस्सा ले रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App