ताज़ा खबर
 

ISIS के संदिग्ध हमदर्दों पर सख्त हुई NIA, हैदराबाद और महाराष्ट्र में की ताबड़तोड़ छापेमारी

एनआईए ने हैदराबाद में दो स्थानों और महाराष्ट्र के वर्धा में पर छापेमारी की। इस दौरान आईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले मोहम्मद अब्दुल्ला बासित और मोहम्मद अब्दुल कादिर को शहर से गिरफ्तार किया गया।

Author Published on: April 20, 2019 4:21 PM
राष्ट्रीय जांच एजेंसी फोटो सोर्स- जनसत्ता

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल से जुड़े मामले में शनिवार (20 अप्रैल) को हैदराबाद में दो स्थानों और महाराष्ट्र के वर्धा में पर छापे मारे। पुलिस ने बताया कि छापेमारी शनिवार (20 अप्रैल) सुबह शुरू हुई। एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी) ने अगस्त 2018 में कथित तौर पर आईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले मोहम्मद अब्दुल्ला बासित और मोहम्मद अब्दुल कादिर को शहर से गिरफ्तार किया था। उन्हें प्रतिबंधित अंतरराष्ट्रीय संगठन की ओर से आतंकी हमले करने के लिए भारतीय युवाओं को कट्टरपंथी बनाने को लेकर शुरू हुई जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

क्या कहा पुलिस नेः पुलिस ने कहा, ‘इस साल फरवरी में इनके खिलाफ अनुपूरक आरोप पत्र दायर किया गया था जिसके बाद और ताजा सूचनाओं के आधार पर इस मॉड्यूल के संबंध में छापे मारे गए।’ साइबराबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘एनआईए की टीमें आईएस के एक मॉड्यूल के मामले में यहां दो स्थानों पर तलाशी ले रही है।’ हालांकि, उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।

National Hindi News, 20 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

बता दें कि कुछ समय पहले अमरोहा, लखनऊ, मेरठ और हापुड़ सहित 17 ठिकानों पर छापे मारे गए थे। इस दौरान कुछ संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि इस साल जनवरी में महाराष्ट्र आतंक रोधी दस्ते ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान महाराष्ट्र में पांच अलग-अलग जगहों पर छापेमारी मारी गई थी।

Next Stories
1 घर में घुसकर बदमाशों ने की लड़की से दुष्कर्म की कोशिश, शोर मचाया तो सिर पर उड़ेल दिया तेजाब
2 Mumbai: बिल्डर ने 12 साल से नहीं दिया पजेशन, अब फ्लैट के साथ देना होगा 21 लाख रुपए मुआवजा
3 Delhi Metro: पहली बार सौर ऊर्जा से दौड़ी मेट्रो, 2021 तक 100 फीसदी सौर ऊर्जा से होगा मेट्रो परिचालन
ये खबर पढ़ी क्या?
X