ताज़ा खबर
 

इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले के याचिकाकर्ता की सड़क दुर्घटना में मौत, जांच शुरू

पुलिस अधिकारी ने कहा, "दुर्घटना पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।"

Author अलप्पुझा | April 13, 2018 21:29 pm
इशरत जहां की तस्वीर।

गुजरात के बहुचर्चित इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले के एक याचिकाकर्ता की शुक्रवार को केरल के अलप्पुझा में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। केरल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एम.आर. गोपीनाथन पिल्लई अपनी कार से जा रहे थे, और अचानक उनकी कार एक लॉरी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें उनकी मौत हो गई। नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, “हम कोई मौका नहीं छोड़ेंगे और दुर्घटना के सभी पहलुओं की जांच हो रही है।” पिल्लई, जावेद गुलाम शेख उर्फ प्रणेश कुमार पिल्लई के पिता थे। जून 2004 में अहमदाबाद के बाहरी इलाके में गुजरात पुलिस ने इशरत जहां के साथ जिन अन्य दो लोगों को मार गिराया था, उसमें जावेद भी शामिल था।

अधिकारी ने कहा, “दुर्घटना पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।” पट्टनक्कड़ थाने के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “पिल्लई स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अस्पताल जा रहे थे, जब यह दुर्घटना हुई।” विशेष जांच दल ने साल 2011 में गुजरात उच्च न्यायालय में पिल्लई के बेटे की मौत फर्जी मुठभेड़ में होने की जांच रपट दाखिल की थी, जिसके बाद 78 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक पिल्लई ने राहत की सांस ली थी।

शेख ने एक मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था। गुजरात पुलिस ने आरोप लगाया था कि इशरत जहां और तीन अन्य लोग आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे और गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने के लिए आए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App