scorecardresearch

IRCTC Special Trains: बिहार के प्रवासी मजदूरों पर योगी सरकार की दरियादिली, ट्रेन पकड़ने के लिए ना जाना पड़े पैदल, चलवाएगी लोकल ट्रेन

IRCTC Special Trains List, Time Table, Schedule: जिला प्रशासन ने इस बाबत एक नोट भी जारी किया है। जिसमें कहा गया कि राज्य सरकार के निर्देश पर जनपद गौतम बुद्ध नगर में प्रवासी मजदूर बहन-भाईयों के लिए उनके वर्तमान निवास स्थानपर जाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

जिले के डीएम ने शुक्रवार (15 मई, 2020) को बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर गौतम बुद्ध नगर में प्रवासी मजदूरों को लिए स्पेशल ट्रेनें चलाएगी जाएंगी।
IRCTC Special Trains, Time Table, Schedule, Route, Timings कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच गौतम बुद्ध नगर में बिहार के प्रवासी मजदूरों को उनके गृह नगर पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार ने स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था की है। मजूदरों को पैदल ना चलना पड़े इसके लिए प्रदेश सरकार ने जिले के करीब में ही दो रेलवे स्टेशनों से ये स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था की है।

जिले के डीएम ने शुक्रवार (15 मई, 2020) को बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर गौतम बुद्ध नगर में प्रवासी मजदूरों को लिए स्पेशल ट्रेनें चलाएगी जाएंगी। ये ट्रेनें दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन चलाई जाएंगी जो जिले के करीब में स्थित हैं। डीएम के मुताबिक कुल चार ट्रेनें चलेंगी जो प्रवासी मजूदरों को उनके गृह राज्य लेकर जाएगी।

Uttar Pradesh Coronavirus LIVE Updates

जिला प्रशासन ने इस बाबत एक नोट भी जारी किया है। जिसमें कहा गया कि राज्य सरकार के निर्देश पर जनपद गौतम बुद्ध नगर में प्रवासी मजदूर बहन-भाईयों के लिए उनके वर्तमान निवास स्थान पर जाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। प्रथम चरण में ये सुविधा गौतम बुद्ध नगर में बिहार के उन मूल निवासी मजूदरों के लिए है जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन, जनसुनवाई पोर्टल पर किया है। हालांकि जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वो अभी भी पंजीकरण करा सकते हैं। मगर जो लोग पहले रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं उन्हें दोबारा इसकी आवश्यकता नहीं है।

Rajasthan Coronavirus LIVE Updates

नोट में आगे बताया गया कि रजिस्ट्रेशन के दौरान दी गई जानकारी के आधार पर ट्रेन जाने की तिथि, समय, रेलवे स्टेशन का नाम मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए दे दिया जाएगा। निवास स्थान से स्टेशन तक जाने के लिए मजदूरों को बस की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। जो एसएमएस भेजा गया होगा वही बस टिकट के लिए मान्य होगा।

जिला प्रशासन द्वारा जारी नोट में बताया गाय कि अगर किसी कारण से आपको एसएमएस नहीं मिला है तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना चाहिए। क्योंकि कोविड-19 के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार परिवहन की व्यवस्था भी सुनिश्चित करनी है। एसएमएस के बिना किसी भी व्यक्ति को ट्रेन या बस में जाने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए सभी को अपनी बारी का इंतजार करना होगा।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट