ताज़ा खबर
 

और बढ़ी मुश्‍क‍िल: लालू, राबड़ी तेजस्‍वी यादव को कोर्ट का समन

31 अगस्त को राबड़ी, तेजस्वी और बाकी आरोपियों को इस मामले में दिल्ली के कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि, लालू की जमानत याचिका लंबित रह गई थी, क्योंकि वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे।

IRCTC Scam Case, IRCTC, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, RJD Family Problems, RJD, Lalu Prasad Yadav, Former Bihar CM, Rabri Devi, RJD Leader, Rabri Devi, Tejashwi Yadav, Summon, Delhi, Patiala House Court, Personal Bond, Surety Amount, One Lack Rupees, Bihar, State News, National News, Hindi Newsराष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुसीबतें और भी बढ़ गई हैं। (एक्सप्रेस फोटोः आलोक जैन/आनंद सिंह)

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें पहले से और भी बढ़ गई हैं। सोमवार (17 सितंबर) को दिल्ली स्थित एक कोर्ट ने इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआसीटीसी) होटल आवंटन घोटाला मामले में लालू, पत्नी राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ समन जारी कर दिया। स्पेशल जज ए.भारद्वाज ने उन तीनों के अलावा बाकी आरोपियों को कोर्ट में छह अक्टूबर से पहले हाजिर होने का निर्देश दिया। उन्होंने इसी के साथ बताया, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जो दस्तावेज दाखिल किए हैं, उन्हें देखने के लिए कोर्ट को थोड़ा और वक्त चाहिए।”

आपको बता दें कि लालू इन दिनों बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे हैं। आरेडी प्रमुख का स्वास्थ्य भी गड़बड़ रहता है। डॉक्टरों ने बताया था कि वह हाल ही में अवसाद का शिकार हुए, जबकि उससे पहले उन्हें पैर में बालतोड़ हो गया था। ऊपर से आईआरसीटीसी मामले की आग की लपटें उन तक फिर पहुंची हैं।

हालांकि, 11 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में ताजा मामले पर सुनवाई होनी थी। पर चार्जशीट में कुछ तकनीकी गड़बड़ियां होने के कारण उसे टाल दिया गया था। वहीं, 31 अगस्त को राबड़ी, तेजस्वी और बाकी आरोपियों को इस मामले में दिल्ली के कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि, लालू की जमानत याचिका लंबित रह गई थी, क्योंकि वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे।

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में इससे पहले राबड़ी और तेजस्वी ने जमानत के लिए पटिलाया हाउस कोर्ट में याचिका दी थी, जबकि 16 अप्रैल को सीबीआई ने कुल 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। उसमें पूर्व रेल मंत्री लालू, राबड़ी, तेजस्वी, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेम चंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता के नाम थे।

सभी 14 लोगों पर आरोप था कि उन्होंने पटना के एक होटल मालिक को वह कॉन्ट्रैक्ट दे दिया, जो कि दो आईआरसीटीसी के होटलों (पुरी और रांची में) को मिलना था। होटल का कॉन्ट्रैक्ट सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को मिला था, जिसके मालिक विजय और विनय कोचर हैं।

आपको बता दें कि

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिला आयोग का आरोप- नन रेपकांड में राजनीतिक दबाव में काम कर रही केरल पुलिस
2 बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम केसीआर पर साधा निशाना तो मंत्री बेटे केटीआर ने मोदी, वाजपेयी की दिलाई याद
3 7th Pay Commission: मांगें न पूरी होने पर कर्मचारियों का फूटा गुस्सा, हड़ताल