ताज़ा खबर
 

और बढ़ी मुश्‍क‍िल: लालू, राबड़ी तेजस्‍वी यादव को कोर्ट का समन

31 अगस्त को राबड़ी, तेजस्वी और बाकी आरोपियों को इस मामले में दिल्ली के कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि, लालू की जमानत याचिका लंबित रह गई थी, क्योंकि वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे।

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुसीबतें और भी बढ़ गई हैं। (एक्सप्रेस फोटोः आलोक जैन/आनंद सिंह)

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें पहले से और भी बढ़ गई हैं। सोमवार (17 सितंबर) को दिल्ली स्थित एक कोर्ट ने इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआसीटीसी) होटल आवंटन घोटाला मामले में लालू, पत्नी राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ समन जारी कर दिया। स्पेशल जज ए.भारद्वाज ने उन तीनों के अलावा बाकी आरोपियों को कोर्ट में छह अक्टूबर से पहले हाजिर होने का निर्देश दिया। उन्होंने इसी के साथ बताया, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जो दस्तावेज दाखिल किए हैं, उन्हें देखने के लिए कोर्ट को थोड़ा और वक्त चाहिए।”

आपको बता दें कि लालू इन दिनों बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे हैं। आरेडी प्रमुख का स्वास्थ्य भी गड़बड़ रहता है। डॉक्टरों ने बताया था कि वह हाल ही में अवसाद का शिकार हुए, जबकि उससे पहले उन्हें पैर में बालतोड़ हो गया था। ऊपर से आईआरसीटीसी मामले की आग की लपटें उन तक फिर पहुंची हैं।

हालांकि, 11 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में ताजा मामले पर सुनवाई होनी थी। पर चार्जशीट में कुछ तकनीकी गड़बड़ियां होने के कारण उसे टाल दिया गया था। वहीं, 31 अगस्त को राबड़ी, तेजस्वी और बाकी आरोपियों को इस मामले में दिल्ली के कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि, लालू की जमानत याचिका लंबित रह गई थी, क्योंकि वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे।

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में इससे पहले राबड़ी और तेजस्वी ने जमानत के लिए पटिलाया हाउस कोर्ट में याचिका दी थी, जबकि 16 अप्रैल को सीबीआई ने कुल 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। उसमें पूर्व रेल मंत्री लालू, राबड़ी, तेजस्वी, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेम चंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता के नाम थे।

सभी 14 लोगों पर आरोप था कि उन्होंने पटना के एक होटल मालिक को वह कॉन्ट्रैक्ट दे दिया, जो कि दो आईआरसीटीसी के होटलों (पुरी और रांची में) को मिलना था। होटल का कॉन्ट्रैक्ट सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को मिला था, जिसके मालिक विजय और विनय कोचर हैं।

आपको बता दें कि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App