ताज़ा खबर
 

कोर्ट में इकबाल कासकर: दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात हुई, जज ने पूछा- उसका नंबर क्‍या है?

नंबर बताने के सवाल पर इकबाल कासकर ने कोर्ट में ये कहा कि मोबआइल पर दाऊद का नंबर फ्लैश नहीं हो रहा था। इकबाल कासकर ने ये भी कहा कि उसे नहीं पता उसका भाई इस वक्त कहां है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (फोटो-पीटीआई)

मुंबई बम धमाकों का आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने मंगलवार को बताया कि उसने फरार अपराधी से फोन पर बात की है। इकबाल कासकर ने मंगलवार को थाणे की कोर्ट में पेशी के दौरान जज के सामने कबूला कि गिरफ्तारी से पहले उसने दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात की थी। इकबाल की बात सुन जज ने उससे पूछा कि दाऊद का फोन नंबर क्या है? नंबर बताने के सवाल पर इकबाल कासकर ने कोर्ट में ये कहा कि मोबआइल पर दाऊद का नंबर फ्लैश नहीं हो रहा था। इकबाल कासकर ने ये भी कहा कि उसे नहीं पता उसका भाई इस वक्त कहां है। इकबाल कासकर के वकील श्याम केसवानी ने दाऊद के सवाल पर कोर्ट से कहा कि, ‘वह भारत लौटना चाहता था। उसने शर्त रखी थी कि उसे मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा जाए लेकिन सरकार ने उसकी कोई भी बात मानने से इनकार कर दिया, इसलिए वह आज तक हमारी गिरफ्त से बाहर है।’

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback

कोर्ट में थाने पुलिस ने इकबाल कासकर की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। पुलिस ने कोर्ट से कहा कि उसके खिलाफ फिरौती के कुछ मामलों में जरूरी पूछताछ करनी है इसलिए उसके रिमांड की अवधि बढ़ा दी जाए। कोर्ट ने पुलिस के दर्ख्वास्त को मानते हुए इकबाल को 9 मार्च तक की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

इकबाल कासकर के वकील श्याम केसवानी ने अपने मुव्वकिल के पुलिस रिमांड का विरोध करते हुए कोर्ट से कहा कि उसकी तबीयत खराब है। वकील ने कहा कि उसके पैर में चोट लग गई है जिसता तुरंत उपचार जरूरी है। इसपर कोर्ट ने ये कहते हुए अपनी खारिज कर दी कि उसका इलाज पुलिस निगरानी में सिविल अस्पताल में करा दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App