ताज़ा खबर
 

हरियाणा: मंत्री के कार्यक्रम में गैरमौजूद महिला आईपीएस का ट्रांसफर, अनिल विज से पहले भी हो चुकी है भिड़ंत

आपको याद दिला दें कि यह वहीं महिला आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया हैं जिनका 27 नवंबर 2015 को राज्य के मंत्री अनिल विज से बहस हो गई थी। उस वक्त अनिल विज फतेहाबाद के कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष थे।

IPS अधिकारी संगीता कालिया फोटो सोर्स – फेसबुक

हरियाणा के पानीपत में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में गैरहाजिर रहने वाली महिला आईपीएस संगीता कालिया का ट्रांसफर कर दिया गया है। इस बैठक की अध्यक्षता राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कर रहे थे। संगीता कालिया इससे पहले पानीपत के एसपी के पद पर तैनात थीं, लेकिन बीते बुधवार (4 जुलाई) को राज्य सरकार ने उनका तबादला कर दिया। तबादले के बाद अब संगीता कालिया को कमाडेंट प्रथम आईआरबी भौंडसी नियुक्त किया गया है। दरअसल आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया के खिलाफ बीते सोमवार को कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर से शिकायत की थी कि वो जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में नहीं आई।

हालांकि जब से कालरा पानीपत एसपी बनी हैं उन्होंने मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में हुई किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया है। अनिल विज ने संगीता कालिया की अनुपस्थिति को अनुशासनहीनता बताते हुए मुख्यमंत्री से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अनिल विज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एसपी के नहीं आने की वजह से उनके विभाग से संबंधित कष्टों का निवारण नहीं हो सका।

2015 में एसपी और मंत्री के बीच हुई थी बहस: आपको याद दिला दें कि यह वहीं महिला आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया हैं जिनका 27 नवंबर 2015 को राज्य के मंत्री अनिल विज से बहस हो गई थी। उस वक्त अनिल विज फतेहाबाद के कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष थे। एक शिकायत की सुनवाई के दौरान विज ने महिला अधिकारी को ‘गेट आउट’ तक कह दिया था। हालांकि कालरा ने बैठक से जाने से इनकार कर दिया था और फिर खुद मंत्री अनिल विज बैठक छोड़ कर बाहर निकल गए थे। मंत्री और एक आईपीएस अधिकारी के बीच इस टशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। बाद में उस वक्त भी संगीता कालिया का ट्रांसफर कर दिया गया था। उस वक्त कालिया को इंडियन रिजर्व बटालियन का कमांडेंट बनाकर मानेसर ट्रांसफर किया गया था।

8 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला: हरियाणा सरकार ने संगीता कालिया समेत 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। कालरा के अलावा जिन आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं उनमें केके.मिश्रा, पीके अग्रवाल, हरदीप सिंह दून, बी.सथेश बालन, मनबीर सिंह, प्रतीक्षा गोदारा, राजेश दुग्गल शामिल हैं।

देखे वीडियो : मंत्री ने IPS अधिकारी को कहा ‘गेट आउट’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App