ताज़ा खबर
 

पंजाबः DGP न बनाए जाने से भड़के मोहम्मद मुस्तफा बोले, ‘नाराजगी सरकार से नहीं UPSC पैनल से है’, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

पंजाब में डीजीपी न बनाए जाने से नाराज सीनियर IPS मोहम्मद मुस्तफा ने सुप्रीम कोर्ट जाने की चेतावनी दी है। उनका आरोप है कि पुलिस प्रमुख बनाए जाने के लिए जरूरी सभी मापदंड पूरे करने के बावजूद पुलिस महकमे की राजनीति के चलते उनका नाम ऐन मौके पर सूची से हटा दिया गया।

फोटो सोर्स- फेसबुक

पंजाब में डीजीपी न बनाए जाने से नाराज सीनियर IPS मोहम्मद मुस्तफा ने सुप्रीम कोर्ट जाने की चेतावनी दी है। उनका आरोप है कि पुलिस प्रमुख बनाए जाने के लिए जरूरी सभी मापदंड पूरे करने के बावजूद पुलिस महकमे की राजनीति के चलते उनका नाम ऐन मौके पर सूची से हटा दिया गया। मुस्तफा का कहना है कि वे सरकार से नहीं UPSC पैनल से नाराज हैं। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हाल डीजीपी की नियुक्ति के लिए UPSC पैनल की व्यवस्था की गई थी।

दिनकर गुप्ता बने हैं नए DGP: उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ही दिनकर गुप्ता को राज्य का डीजीपी नियुक्ति किया गया है। वे दो साल तक इस पद पर रहेंगे। चयन के तरीके पर सवाल उठाते हुए 1985 बैच के IPS मोहम्मद मुस्तफा ने पुलिस की आपसी राजनीति के चलते ही उनका नाम सूची से कट गया है। IPS मुस्तफा इस समय राज्य के एंटी ड्रग स्पेशल टास्क फोर्स में कार्यरत हैं।

‘नाराजगी सरकार से नहीं’: मुस्‍तफा का कहना है कि उनकी नाराजगी न तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से है और न ही कांग्रेस सरकार से है। उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी UPSC आयोग से है। मुस्तफा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सबसे सीनियर होने के बावजूद उनके नाम को पंजाब सरकार को भेजे गए पैनल से निकाला गया है।

‘लड़ाई आत्मसम्मान की है’: मुस्तफा ने बातचीत में इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वो केवल अपने रिजेक्शन पर ऑफिशियल बातचीत का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में एक अफसर का सच भी सबके सामने लाएंगे। मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि यहां पर लड़ाई DGP पद की नहीं बल्कि उनके आत्म सम्मान की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबईः परिजनों के पास सोई मासूम की अपहरण के बाद हत्या, पुलिस को बलात्कार का भी शक
2 राहुल बोले- ‘कर्जमाफी सिर्फ शुरुआत, चीन से मुकाबला करेगा MP, मोदी सरकार जैसे सिर्फ 17 रुपए देकर अपमान नहीं करेंगे’
3 BJP युवा मोर्चा ने कहा- AMU में बने मंदिर, 15 दिन में जगह नहीं मिली तो हजारों कार्यकर्ता आकर करेंगे मूर्ति स्थापना