ताज़ा खबर
 

IPL 2020 को खेल मंत्रालय की मंजूरीः 19 सितंबर से होगा शुरू, 10 नवंबर को फाइनल; वुमन्स आईपीएल भी होगा

IPL 2020: भारतीय सरकार ने आईपीएल का आयोजन यूएई में करने की अनुमती दे दी है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। वहीं मुख्य प्रायोजक के रूप में चीनी स्पॉन्सर वीवो बरकरार रहेगा।

IPL, IPL 2019, Indian Premier League, IPL news, IPL Live Score,IPL,indian premier league,india national cricket team,Emirates Cricket Board,Board of Control for Cricket in India,bcci, jansatta19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच UAE में खेला जाएगा आईपीएल। (file)

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)का 13वां संस्कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। इसकी पुष्टि बीसीसीआई ने कर दी है। बोर्ड के मुताबिक आईपीएल के लिए खेल मंत्रालय ने अनुमति दे दी है। अभी उसे केंद्र सरकार से मंजूरी मिलना बाकी है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। इसके अलावा बीसीसीआई ने महिला आईपीएल करने की भी योजना बनाई है। वहीं आईपीएल के मुख्य प्रायोजक के रूप में चीनी स्पॉन्सर वीवो बरकरार रहेगा।

कोरोना संकट के चलते हर साल अप्रैल से मई के बीच में होने वाले इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन 20-20 वर्ल्ड कप को रद्द किए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में कराने का फैसला लिया था। रविवार को गवर्निंग कॉउन्सिल की बैठक हुई थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने बताया कि भारतीय सरकार ने आईपीएल का आयोजन यूएई में करने की अनुमती दे दी है। इस बार आईपीएल का फाइनल वीकएंड में नहीं बल्कि वीक डे में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि आईपीएल के आयोजन के लिए श्रीलंका बोर्ड ने भी बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा था, लेकिन बीसीसीआई ने आखिरकार यूएई को आईपीएल के आयोजन के लिए चुना है। वहीं महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि महिला आईपीएल के आयोजन की पूरी योजना है। महिला आईपीएल को चैलेंजर सीरीज के नाम से जाना जाता है।

रविवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक से पहले गांगुली ने कहा, ‘मैं आपको पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल की पूरी योजना है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारे पास योजना है।’ गांगुली ने महिला आईपीएल को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी लेकिन इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला चैलेंजर का आयोजन पिछले साल की तरह आईपीएल के अंतिम चरण में होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शराब बेचने के शक पर युवक को ठेका कर्मचारियों ने डंडे से पीटा, सरेराह यूं दी सजा; 6 अरेस्ट
2 COVID19 की चपेट में आए यूपी BJP चीफ स्वतंत्र देव सिंह, डॉक्टर्स की सलाह पर हुए होम क्वारंटीन
3 सिक्का निगलने से 3 साल के मासूम की मौत, परिजन बोले- कंटेनमेंट जोन में थे, इसलिए अस्पताल ने नहीं किया भर्ती
ये पढ़ा क्या?
X