ताज़ा खबर
 

गैंगस्टर के परिजनों को दो पेट्रोल पंप आवंटन की होगी सीबीआई जांच, इंडियन ऑयल की सिफारिश

इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से ओडिशा में एक गैंगस्टर के परिवार को दो पेट्रोल पंपों के आवंटन में कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहा है।

Author Published on: July 19, 2018 5:15 PM
गैंगस्टर के परिजनों को दो पेट्रोल पंप आवंटन की होगी सीबीआई जांच, इंडियन ऑयल की सिफारिश

इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से ओडिशा में एक गैंगस्टर के परिवार को दो पेट्रोल पंपों के आवंटन में कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहा है। उक्त गैंगस्टर अब जेल में है। एक अधिकारी ने आज बताया कि हिस्ट्रीशीटर सईद उस्मान अली उर्फ टिटो के परिवार को पेट्रोल पंपों के आवंटन से संबंधित मामला पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के संज्ञान में आने के बाद आईओसीएल को इस मुद्दे पर एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया था। एक पेट्रोल पंप केन्द्रपाडा में स्थित है जबकि एक अन्य पेट्रोल पंप जगतसिंहपुर जिले के पारादीप में स्थित है।

आईओसीएल ने एक बयान में कहा कि आईओसीएल ने जांच में पाया कि केन्द्रपाडा जिले के केन्द्रपाडा नगर के बाडाहट में मैसर्स सईद बदर्स फिलिंग स्टेशन के नाम पर रिटेल आउटलेट और जगतसिंहपुर जिले के पारादीप में सीओसीओ (कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी संचालित खुदरा आउटलेट) की एडहॉक डीलरशिप दिशानिर्देशों का उल्लंघन करके शुरू की गई थी।

बयान में कहा गया है ,‘‘ पेट्रोलियम मंत्रालय ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री की मंजूरी के बाद कई अनियमितताओं और मामले की गंभीरताओं को ध्यान में रखते हुए आईओसीएल को इस मामले को विस्तृत जांच के लिए सीबीआई को सौंपने की सलाह दी है। ’’ आईओसीएल ने जांच और आवश्यक कार्रवाई के लिए कल मामले को सीबीआई के पास भेज दिया।

ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने इस महीने की शुरूआत में दोनों पेट्रोल स्टेशनों को सील कर दिया था। आईओसीएल के अधिकारियों ने बताया कि पेट्रोल पंप 2015 में टिटो परिवार को आवंटित किये गये थे। सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ पहले ही गैंगस्टर की पत्नी को पूछताछ करके गिरफ्तार कर चुकी है।
टिटो के साथ कथित संबंध को लेकर कल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोर्ट से गुहार- अप्राकृतिक सेक्‍स के लिए कहता है पति, धारा 377 के तहत दें कड़ी सजा
2 योगी सरकार में भी कानून-व्यवस्था संतोषजनक नहीं, बोले राज्यपाल राम नाईक
जस्‍ट नाउ
X