ताज़ा खबर
 

जयपुर में सांप्रदायिक तनाव, गाड़ियां रुकवाकर तोड़ डाले शीशे, पुलिस पर भी हमला

जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव के अनुसार, ‘‘दिल्ली रोड पर कुछ लोगों ने एक बस को रुकवाकर उसे नुकसान पहुंचाया। हालात पर काबू पाने के लिए जब पुलिस वहां पहुंची तो उसे भी निशाना बनाया गया।’’

Author जयपुर | August 13, 2019 12:45 PM
जयपुर के गलता गेट इलाके के पास दो समुदायों के बीच लड़ाई (फाइल फोटो)

जयपुर के गलता गेट इलाके के पास दो समुदायों में सोमवार की रात तनाव फैलने के बाद हुए पथराव में दो पुलिसवालों सहित 17 लोग घायल हो गए।
पुलिस का कहना है कि घटना में एक बस सहित 15 वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए गए। जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव के अनुसार, ‘‘दिल्ली रोड पर कुछ लोगों ने एक बस को रुकवाकर उसे नुकसान पहुंचाया। हालात पर काबू पाने के लिए जब पुलिस वहां पहुंची तो उसे भी निशाना बनाया गया।’’ उन्होंने कहा कि सोमवार की रात दो समुदायों में यह तनाव एक छोटे सी सड़क दुर्घटना के बाद शुरू हुआ। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया, ‘‘दस पुलिस थाना क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित की गयी है। इलाके में अतिरिक्त बल लगाया गया है और हालात नियंत्रण में है।’’ उन्होंने कहा कि घटना में दो पुलिसर्किमयों सहित 17 लोगों को चोटें आईं। घटना में शामिल लोगों को चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर 12 अगस्त को ही राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा खंडित कर दी। पुलिस ने इस बाबत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिला पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र कुमार ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने शाहपुरा के उम्मेदसागर चौराहे पर लगी मुखर्जी की आवक्ष प्रतिमा रविवार रात खंडित कर दी।

उन्होंने बताया कि भाजपा नगरमंडल अध्यक्ष रघुनंदन सोनी की शिकायत पर इस बारे में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। भाजपा के स्थानीय कार्यकताओं का प्रतिनिधिमंडल इस बाबत सोमवार को उनसे मिला और ज्ञापन सौंपा जिसमें दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।  कुमार ने बताया कि पुलिस और प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PM Modi on Man vs Wild: शूटिंग के दौरान कहां थी PM मोदी की सिक्युरिटी, जवान कैसे दे रहे थे सुरक्षा
2 Jim Corbett: टूरिस्टों क्यों लुभाता है? जिस नदी को मोदी ने पार किया यह है उसकी खासियत
3 उत्तर प्रदेश: ईद की नमाज के लिए ट्रैफिक रोके जाने पर भड़का बजरंग दल, चौराहे पर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा