ताज़ा खबर
 

AMU में मनाया जाएगा विश्व योग दिवस, जानिए क्या कुछ होगा खास

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस बार चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Author अलीगढ़ | June 14, 2019 3:44 PM
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भव्य तरीके से मनाएगा । योग दिवस के मौके पर होने वाले कार्यक्रमों का ब्योरा देते हुए रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने शुक्रवार (14 जून) को बताया कि एएमयू इस साल अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह भव्य तरीके से मनाएगा। एएमयू में 2015 से ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है । इस वर्ष हालांकि कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम 15 जून (शनिवार) से प्रारंभ हो जाएंगे । कई योग विशेषज्ञों को व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया गया है । कार्यशालाएं भी होंगी। उन्होंने बताया कि इस बार चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा, विशेषकर यह लड़कियों के लिए होगा । इसका आयोजन शारीरिक शिक्षा विभाग करेगा ।

योग दिवस न मनाने की खबर को बताया निराधारः एएमयू द्वारा इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस नहीं मनाने की कुछ मीडिया खबरों का उल्लेख किए जाने पर एएमयू के जनसंपर्क अधिकारी उमर पीरजादा ने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह खबर पूरी तरह निराधार और दुर्भाग्यपूर्ण है।
National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

उठे विरोध स्वरः बता दें 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। साल 2015 से इस दिवस को मनाया जा है। इस दिन विश्व भर में जगह-जगह योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एएमयू में छात्रों द्वारा योग दिवस के आयोजन को लेकर विरोध के स्वर उठ रहे हैं। बताया जा रहा है छात्रों द्वारा इस संबंध में राष्ट्रपति को पत्र लिखा गया है। छात्रों ने तर्क दिया कि योग करना एक अच्छी चीज है लेकिन सिर्फ एक दिन के लिए इस दिवस पर करोड़ों रुपए खर्च करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जितने पैसे योग दिवस मनाने पर खर्च किए जाते हैं उससे देश की कई जरूरतों को पूरा किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X