ताज़ा खबर
 

International Yoga Day: मोदी के मंत्री बोले- मुल्क ने तोड़ी मजहब की दीवारें, दुनिया के लिए योग है ‘भारतीय हेल्थ हैंपर’

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि योग पूरी दुनिया की सेहत का ‘भारतीय हेल्थ हैंपर’ बन गया है। आज योग मुल्क-मजहब की दीवारें तोड़ कर सेहत का साथी बन चुका है।

नई दिल्ली | June 21, 2019 1:27 PM
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी फोटो सोर्स- @naqvimukhtar

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार (20 जून) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को पूरी दुनिया की अच्छी सेहत का ‘विश्वसनीय ब्रांड’ बना दिया है।’अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नकवी ने नई दिल्ली के पटेल नगर में योग कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के सभी तबकों के लोगों के साथ भाग लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि योग पूरी दुनिया की सेहत का ‘भारतीय हेल्थ हैंपर’ बन गया है।

योग अच्छी सेहत का ‘विश्वसनीय ब्रांड’: नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की हजारों साल पुरानी सेहत की विरासत ‘योग’ को पूरी दुनिया की अच्छी सेहत का ‘विश्वसनीय ब्रांड’ बना दिया है। मंत्री ने कहा कि भारतीय सेहत संस्कार ‘योग’ आज दुनिया के ‘सिर का ताज’ बनता जा रहा है। हमें गर्व है कि मेरे भारत की सदियों पुरानी विरासत पूरी दुनिया और लोगों के ‘सेहत का संसाधन’ साबित हो रही है। मुल्क-मजहब की दीवारें तोड़ कर योग सेहत का साथी बन गया है।
National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

‘योग सबका है सब योग के’: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यहां अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सद्भाव का संदेश देते हुए कहा कि ‘योग सबका है और सब योग के हैं’, योग आयु, रंग, जाति, सम्प्रदाय, सरहद के भेद सबसे परे है। योग आयु, रंग, जाति, संप्रदाय, सरहद के भेद सबसे परे है। वहीं योग दिवस के भव्य आयोजन में रांची पहुंचे प्रधानमंत्री ने कहा, ‘बीते पांच वर्षों में योग को हेल्थ और वेलनेस के साथ जोड़कर हमारी सरकार ने इसे प्रिवेंटिव हेल्थकेयर का मजबूत स्तंभ बनाने का प्रयास किया है। आज हम ये कह सकते हैं कि भारत में योग के प्रति जागरूकता हर कोने तक, हर वर्ग तक पहुंची है। हमारी सरकार ने योग को ड्राइंगरूम से बोर्डरूम तक, शहरों के पार्कों से लेकर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स तक, गली-कूचों से वेलनेस सेंटर तक आज चारों तरफ योग का अनुभव किया जा सकता है।’

Next Stories
1 Delhi: कालिंदी कुंज Metro स्टेशन के पास फर्नीचर गोदाम में लगी भीषण आग, मेजेंटा लाइन पर 3 घंटे बाद सेवा बहाल
2 Kullu Bus Accident: ड्राइवर ने पहले ही दिन चलाई थी यह बस, 500 फीट गहरी खाई में गिरने से गई 44 की जान
3 यूपी: मुरादाबाद में बीच सड़क पर हिंदुओं ने की हनुमान आरती
ये पढ़ा क्या?
X