ताज़ा खबर
 

व्‍हाट्सएप पर वायरल हुआ बिहार इंटर का पेपर, बाजार में 100-100 रुपये में हुई बिक्री!

पेपर की पुष्टि के लिए अधिकारिक जांच की जा रही है।

बिहार में लीक हुआ इंटर की परीक्षा का बायोलॉजी का पेपर।

बिहार में परीक्षायों का पेपर लीक करने वाले अपराधी कितने सक्रिय हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी कुछ समय पहले ही बिहार एसएससी की परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अभी इंटर की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। बिहार में मंगलवार से ही इंटर की परीक्षा शुरु हुई हैं। इंटर की परीक्षा का पेपर व्‍हाट्सएप पर लीक किया गया लेकिन अभी इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की गई है। शिक्षा विभाग इस मामले के सामने आते ही सख्ते में आ गया है और इसकी जांच में जुट गया है।

आपको बता दें कि मंगलवार को परीक्षा का पहला दिन था जिसमें कि पहली पाली में बायोलॉजी और आईकॉम के एंटरप्रेन्योरशिप की परीक्षा थी और वहीं दूसरी पाली में कला संकाय के फिलोसॉफी और वोकेशनल कोर्स के विधार्थियों का हिन्दी का पेपर था। जानकारी के अनुसार बिहार के कई जिलों में सुबह के समय व्‍हाट्सएप पर बायोलॉजी का पेपर लीक हो गया। पेपर की पुष्टि के लिए अधिकारिक जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि व्‍हाट्सएप पर लीक हुआ यह पेपर सही है या नहीं। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि लखीसराय में इस पेपर को 100-100 रुपए में बेचा गया है।

बताया जा रहा है कि पेपर लीक होने की शुरुआत महिला विद्या मंदिर से हुई। इस परीक्षा केंद्र के बाहर छात्रों से पैसे लेकर व्‍हाट्सएप के द्वारा पेपर दिया जा रहा था। इसके बाद राज्य के कई केंद्रों से भी जानकारी मिली की वहां भी छात्रों को पेपर बेंचा गया हैं। इस मामले पर बात करते हुए परीक्षा समिती के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि हां हमें जानकारी मिली है कि पेपर होने से पहले ही बायोलॉजी का पेपर लीक हो गया था। उन्होंने कहा कि जिस समय हमें इस बारे में पता चला उस समय परिक्षा चल रही थी लेकिन अब परीक्षा के खत्म होने के बाद लीक पेपर से सही वाले पेपर का मिलान किया जा रहा है। इस जांच से यह पता चल जाएगा कि यह पेपर सही है या नहीं और तभी हम इसके सही या गलत होने की पुष्टि कर पाएंगे।

Next Stories
1 गांववालों से 700 रुपये चंदा मांगकर कोर्ट पहुंचा मासूम, बोला- दिवंगत मां-बाप का कर्ज माफ करें हुजूर
2 अब नोटबंदी पर नीतीश कुमार ने किया मनमोहन सिंह का समर्थन, पूछा- काले धन का क्‍या हुआ?
3 सुशासन बाबू के राज में शराब तस्करी में डूबता बचपन, नेपाल से शराब लाकर बेचने के आरोप में नाबालिग गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X