ताज़ा खबर
 

इंटरकास्‍ट मैरिज: गांव के दबंगों ने लगाया अर्थदंड, जुर्माना न देने पर घर से निकाल जड़ा ताला

चंद्रू जहां बोयर समुदाय से ताल्लुक रखता है, वहीं उसकी पत्नी वेन्नियार समुदाय से है। वेन्नियार समुदाय गांव में भी और कृष्णागिरी जिले में काफी मजबूत माना जाता है।

तमिलनाडु में एक जोड़े को भारी पड़ी इंटरकास्ट मैरिज। (representational image)

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के गांव जोगिरपलायम में एक जोड़े को इंटरकास्ट मैरिज करने की सजा भुगतनी पड़ी है। दरअसल गांव के दबंगों ने जोड़े के परिवार पर 3 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया है। इतना ही नहीं जब यह परिवार जुर्माना देने में असफल रहा तो दबंगों ने दूल्हे के घर पर ताला जड़ दिया है, जिस कारण परिवार अपने घर के बाहर एक झोपड़ी में रहने को मजबूर है। घटना के 3 दिन बाद अब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ितों के घर का ताला खुलवाया है और गांव के सरपंच समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

खबर के अनुसार, सूलागिरी इलाके के गांव जोगिरपलायम के एक युवक चंद्रू (23 वर्ष) को अपने गांव की ही रहने वाली एक युवती से प्रेम हो गया और बीते साल अप्रैल माह में दोनों ने शादी कर ली। चंद्रू जहां बोयर समुदाय से ताल्लुक रखता है, वहीं उसकी पत्नी वेन्नियार समुदाय से है। वेन्नियार समुदाय गांव में भी और कृष्णागिरी जिले में काफी मजबूत माना जाता है। हालांकि दोनों ही समुदाय पिछड़ी जाति में आते हैं। चूंकि दोनों के समुदाय अलग-अलग हैं, इसलिए गांव के दबंगों को इस पर आपत्ति है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में चंद्रू ने बताया कि उन्हें और उनके परिजनों को गांव के सरपंच राघवन और उसके समर्थकों से खतरा है, जिसके चलते वह गांव से बाहर चले गए थे। इस साल अप्रैल में चंद्रू की पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद चंद्रू अपनी पत्नी और बच्चे के साथ गांव वापस गया, लेकिन इस दौरान गांव के सरपंच ने कंगारु कोर्ट (पंचायत) बुलाकर जोड़े पर 3 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया, ताकि गांव में कोई और व्यक्ति इंटरकास्ट मैरिज ना कर सके।

जुर्माना ना चुका पाने की स्थिति में गांव के दबंगों ने चंद्रू और उसके परिवार को उनके घर से बाहर निकाल दिया और घर पर ताला जड़ दिया। इसके बाद चंद्रू ने पुलिस में इस बात की शिकायत की, जिस पर पुलिस ने गांव पहुंचकर चंद्रू के घर का ताला खुलवाया और आरोपी सरपंच और 3 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों पर धारा 448, 384 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App