scorecardresearch

National Flag Insult: मीट की दुकान पर तिरंगे में कुछ लपेटा हुआ था, वीडियो वायरल होने के बाद एक्‍शन में आई पुलिस

Insult of National Flag in Uttarakhand: पुलिस ने इस मीट विक्रेता का नाम अनवर बताया और ये माछी मोहल्ले का रहने वाला है। अनवर पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप है।

National Flag Insult: मीट की दुकान पर तिरंगे में कुछ लपेटा हुआ था, वीडियो वायरल होने के बाद एक्‍शन में आई पुलिस
Insult of National Flag in Uttarakhand: उत्तराखंड में तिरंगे के अपमान का मामला (Photo- ANI)

Insult of Tricolor Video Viral on Social Media: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें हरिद्वार जिले में एक मीट की दुकान पर राष्ट्रीय ध्वज से ढका हुआ एक बर्तन दिखाई दे रहा है इस पर उत्तराखंड पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में उत्तराखंड के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया, ‘पुलिस ने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की रोकथाम के संबंध में अधिनियम के तहत कार्रवाई की और मीट बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया।’

दरअसल हरिद्वार जिले में रुड़की के सिविल लाइन इलाके एक मीट बेचने वाले की दुकान पर दुकानदार ने एक टोकरी को तिरंगे से ढकी हुई दिखाई दे रही थी। सोशल मीडिया पर जब ये वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस प्रशासन हरकत में आया। पुलिस ने इस मामले में कार्रावाई करते हुए दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मीट विक्रेता का नाम अनवर बताया और ये माछी मोहल्ला का रहने वाला है। अनवर पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप है। पुलिस ने उसपर राष्ट्र ध्वज गौरव का अपमान करने का मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया

इस मामले में सीओ विवेक सावत ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राष्ट्र ध्वज को अपमानित करने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि मामले में एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल खुफिया विभाग भी इस मामले की गहनता से जांच कर रहा है। आपको बता दें कि तिरंगे के सम्मान को लेकर कई संगठनों और प्रशासन ने सभी लोगों से अपील की थी कि वो राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करें और इसे अपने घरों में सुरक्षित रखें।

देश ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

दरअसल इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश ने अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के जश्न को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का देशवासियों से आह्वान किया था। इसी आह्वान के तहत हर घर तिरंगा का अभियान भी चलाया गया। इस अभियान में देशवासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लिया लोगों ने सिर्फ अपने घरों में ही नहीं बल्कि अपने वाहनों में भी तिरंगा लगाकर कई जगहों की यात्राएं कीं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.