ताज़ा खबर
 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय दिल्ली में आयोजित करेगा तीन फिल्म फेस्टिवल

राष्ट्रीय राजधानी के फिल्म प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तीन फिल्म महोत्सवों का आयोजन कर रहा है।

Author नई दिल्ली | July 18, 2016 03:58 am
सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौँड़ (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी के फिल्म प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तीन फिल्म महोत्सवों का आयोजन कर रहा है। इन महोत्सवों में अंतरराष्ट्रीय सिनेमा की उत्कृष्ट फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी शुरुआत चार दिवसीय ईरानी फिल्म महोत्सव के साथ हुई। कल सिरी फोर्ट सभागार में सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने महोत्सव का उद्घाटन किया। इसका आयोजन भारत-ईरान के 60 वर्षाें के सांस्कृतिक संबंधों के अवसर पर किया जा रहा है।

राठौर ने कहा कि मंत्रालय ईरान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन की संभावनाओं की तलाश करेगा। उन्होंने साथ ही लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं की ईरान यात्रा के प्रबंध की ओर भी इशारा किया।ईरानी फिल्म महोत्सव के बाद आठ दिन के यूरोपीय संघ फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसकी शुरुआत 30 जुलाई को होगी। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव विभाग के अधिकारियों के अनुसार भारतीय यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ यूरोपीय संघ फिल्म महोत्सव का आयोजन 30 जुलाई से छह अगस्त के बीच सिरी फोर्ट सभागार में किया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इन दोनों महोत्सवों को बाद स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगभग सप्ताह भर तक चलने वाले फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव में स्वतंत्रता और देश प्रेम की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App