ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली के गुरुद्वारे में शहीद के तौर पर किया गया इंदिरा गांधी के हत्यारों का सम्‍मान

दिल्ली में मोती बाग स्थित गुरुद्वारे में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों का रविवार ‘शहीद’ के रू प में सम्मान किया गया।
Author नई दिल्ली | January 4, 2016 09:38 am
इंदिरा गांधी। (फाइल फोटो)

दिल्ली में मोती बाग स्थित गुरुद्वारे में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों का रविवार को ‘शहीद’ के रूप में सम्मान किया गया। उनके परिजनों को भी यहां आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया। समारोह में अकाली दल के नेता मौजूद रहे।

मोती बाग गुरुद्वारे में सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन की तरफ से आयोजित समारोह में इंदिरा के हत्यारों केहर सिंह, सतवंत सिंह और बेअंत सिंह की याद में भोग का आयोजन हुआ और अखंड पाठ किया गया। समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री के हत्यारों को सिख पंथ का शहीद करार दिया गया। गुरुद्वारे के प्रमुख ग्रंथी ने केहर सिंह की विधवा को सिरोपा देकर सम्मानित किया, जो दिल्ली में रहती है।

भोग में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के पूर्व प्रमुख अवतार सिंह हित, डीएसजीएमसी के ‘धर्म प्रचार समिति’ के अध्यक्ष परमजीत सिंह और सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह मौजूद थे। गुरमीत सिंह ने कहा किसिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त बेअंत सिंह, सतवंत सिंह ओर केहर सिंह को पहले ही ‘शहीद’ घोषित कर चुकी है और हम केवल उनकी पुण्य तिथि मना रहे हैं।

शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह ने कहा कि भोग समारोह के वक्ताओं ने केहर सिंह, सतवंत सिंह और बेअंत सिंह को सिख पंथ के लिए उनकी सर्वोच्च बलिदानी को लेकर सम्मानित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. सुनील कुमार
    Jan 4, 2016 at 2:57 pm
    कया हो गया इस देश को देश की अखण्डता को बनाये रखने वालो क हत्यारो को आज सम्मान दिया जा रहा है क्या हो गया है पंजाब को अरे इसने तो भगत सिंह जैसे को जन्म दिया है और आज.......
    (0)(0)
    Reply
    1. D
      dheeraj
      Jan 4, 2016 at 7:28 am
      सिख रास्ता भटक गए हैं
      (1)(0)
      Reply