ताज़ा खबर
 

जैसलमेर का सैनिक हनी ट्रैप में फंसा, FB पर कश्मीरी बनकर मिली थी पाकिस्तानी युवती

जैसलमेर के एक सैनिक के हनी ट्रैप में फंसने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी युवती ने फेसबुक पर कश्मीरी बनकर उसके साथ बातचीत शुरू की। इसके बाद वह युवती धीरे-धीरे खुफिया जानकारी लेती रही।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स : Express Group Photo)

जैसलमेर के एक सैनिक के हनी ट्रैप में फंसने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी युवती ने फेसबुक पर कश्मीरी बनकर उसके साथ बातचीत शुरू की। इसके बाद वह युवती धीरे-धीरे खुफिया जानकारी लेती रही। युवती के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने की जानकारी भी मिली है। ऐसे में इंटेलिजेंस की खास टीम ने जवान को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

अनिका चोपड़ा के नाम से की थी बातचीत : सूत्रों के मुताबिक, जैसलमेर सैन्य स्टेशन में तैनात जवान सोमवीर सिंह हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है। कुछ समय पहले अनिका चोपड़ा नाम की एक युवती ने फेसबुक पर उससे दोस्ती कर ली। धीरे-धीरे उनके बीच बातचीत बढ़ने लगी। इसके बाद लड़की ने जवान से सेना की खुफिया जानकारी लेनी शुरू कर दीं। बताया जा रहा है कि वह युवती पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से जुड़ी हुई थी।

जम्मू के नंबर से आते थे जवान के पास फोन : पूछताछ में जवान ने बताया कि लड़की ने खुद के जम्मू में रहने की जानकारी दी थी। उसके पास जम्मू के नंबर से ही कॉल भी आती थी। यह मामला सुरक्षा एजेंसियों की नजर में तब आया, जब सोमवीर जैसलमेर से पहले महाराष्ट्र के अहमदनगर में तैनात था। इसके बाद उस पर नजर रखी जाने लगी।

 

दोनों के बीच कई बार हुई वीडियो चैटिंग : जांच के दौरान सामने आया है कि जवान और युवती के बीच कई बार वीडिया चैटिंग भी हुई। उस दौरान सोमवीर ने कई गोपनीय सूचनाएं और फोटो लीक कर दिए। हालांकि, सेना का कोई भी अधिकारी इस मामले की पुष्टि नहीं कर रहा है। बता दें कि पहले भी सेना के कई जवान हनी ट्रैप का शिकार बन चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App