ताज़ा खबर
 

बैरियर तोड़ प्‍लैटफॉर्म से जा टकराई दून एक्‍सप्रेस, महिला घायल

ट्रेन की प्लेटफॉर्म से टक्कर इतनी जोरदार थी कि इससे ट्रेन पटरियों से उतर गई। फिलहाल घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

indian railwaysदून एक्सप्रेस के हादसे में एक महिला घायल हो गई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल के हावड़ा से चलने वाली दून एक्सप्रेस एक हादसे की शिकार हो गई है। दरअसल देहरादून रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन बैरियर तोड़कर प्लेटफॉर्म में घुस गई। इस हादसे में एक महिला घायल हो गई और प्लेटफॉर्म क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। खबर के अनुसार, यह हादसा शनिवार को हुआ, जब दून एक्सप्रेस स्टेशन पर पहुंची तो वह अपने रुकने वाली जगह को पार कर प्लेटफॉर्म से जा भिड़ी, जिससे प्लेटफॉर्म क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं ट्रेन के आखिरी डिब्बे में सवार एक महिला इस हादसे में घायल हो गई, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

ट्रेन की प्लेटफॉर्म से टक्कर इतनी जोरदार थी कि इससे ट्रेन पटरियों से उतर गई। फिलहाल घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इससे पहले बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के टूंडला में वंदे भारत एक्सप्रेस पर कुछ अज्ञात लोगों ने पत्थरबाजी कर ट्रेन को क्षतिग्रस्त कर दिया था। ट्रेन पर पत्थरबाजी की यह घटना उस वक्त हुई, जब ट्रेन कानपुर से दिल्ली की तरफ आ रही थी। इस हमले में ट्रेन के शीशे टूट गए। उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर इस तरह से पत्थरबाजी की गई हो। इससे पहले भी 2 बार वंदे भारत पर पत्थरबाजी की जा चुकी है। फिलहाल आरपीएफ इस मामले की जांच में जुटी है और आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

ट्रेन 18 या कहें कि वंदे भारत एक्सप्रेस को बीती 15 फरवरी को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया था। इसके बाद इस ट्रेन का व्यवसायिक परिचालन 17 फरवरी से शुरु हुआ था। यह ट्रेन 180-200 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। हालांकि अभी इसे 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ही चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pulwama Attack : ओवैसी बोले- हमले में पाक और ISI का हाथ, मसूद अजहर को बताया जैश-ए-शैतान
2 मुसीबत में ‘शॉटगन’ की बेटी सोनाक्षी सिन्हा, मुकदमा हुआ दर्ज, जानें पूरा मामला
3 एमपी: तहसीलदार एक लाख मांग रहा था, 50 हजार दे दिए, काम न हुआ तो भैंस भी बांध आया किसान
ये पढ़ा क्या?
X