ताज़ा खबर
 

Indian Railway: ट्रेन में नहीं मिला डॉक्टर तो TTE ने करवाई डिलीवरी, रेल मंत्रालय ने शेयर की फोटो

टीटीई एचएस राणा रात में ड्यूटी पर तैनात पर थे। इस दौरान महिला को रात के समय ट्रेन में अचानक प्रसव पीड़ा हुई तो राणा ने ट्रेन में डॉक्टर को खोजा। लेकिन जब उन्हें कोई डॉक्टर नहीं मिला तो उन्होंने सह यात्रियों के साथ खुद ही महिला का प्रसव खुद कराने का निर्णय लिया।

Author नई दिल्ली | June 15, 2019 10:57 AM
टीटीई कार्यरत एचएस राणा (फोटो सोर्स: ट्विटर – मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज)

इंडियन रेलवे (Indian Railways) के दिल्ली डिवीजन में बतौर टीटीई कार्यरत एचएस राणा की इस समय काफी तारीफ हो रही है। यहां तक खुद रेल मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर उनके कार्य की सराहना की है। वजह है ट्रेन में उनके द्वारा सह यात्रियों की मदद से एक महिला की डिलीवरी करवाना। बताया जा रहा है कि राणा ने महिला की डिलीवरी में उस समय मदद की जब ट्रेन में कोई डॉक्टर नहीं था।

रेल मंत्रालय ने किया ट्वीट: रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर फोटो पर शेयर करते हुए लिखा, “भारतीय रेल, मुस्कुराते हुए यात्रियों की सेवा- दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राणा ने सह यात्रियों के साथ रात में एक महिला को प्रसव कराने में मदद की। क्योंकि डॉक्टर ट्रेन में कोई नहीं था। उनके द्वारा किए गए मानवीय और सराहनीय कार्य पर हमें गर्व है।”

National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: दरअसल, टीटीई एचएस राणा रात में ड्यूटी पर तैनात पर थे। इस दौरान महिला को रात के समय ट्रेन में अचानक प्रसव पीड़ा हुई तो राणा ने ट्रेन में डॉक्टर को खोजा। लेकिन जब उन्हें कोई डॉक्टर नहीं मिला तो उन्होंने सह यात्रियों के साथ खुद ही महिला का प्रसव कराने का निर्णय लिया। बता दें कि टीटीई की इस कोशिश से इंडियन रेलवे काफी खुश है। यहां क्लिक करके आप रेलवे से जुड़ी हर जानकारी अपने मोबाइल पर ले सकते हैं।

बता दें कि हाल में जलपाईगुड़ी में अगरतला-हबीबगंज एक्सप्रेस में भी कुछ ऐसी ही घटना हुई थी, जब गर्भवती महिला के प्रसव के दौरान कोई डॉक्टर नहीं मिला तो तीन लोगों ने मिलकर महिला की डिलिवरी कराई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X