ताज़ा खबर
 

केरल: नौसेना के पोत में विस्फोट, तीन नाविक घायल

यह घटना 16 अप्रैल को आइएनएस निरीक्षक में घटी और अभी तक इस पर चुप्पी साध रखी नौसेना ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है।

Author कोच्चि | April 21, 2016 12:45 AM
पिछले 3 वर्षों से चीन ने हिंद महासागर क्षेत्र में समुद्री डकैतों से लड़ने के लिए विमानवाहक युद्धपोत के अलावा परमाणु पनडुब्बियां तैनात की हुई हैं।

भारतीय नौसेना के एक पोत में आक्सीजन का सिलेंडर फटने से तीन नाविक घायल हो गए और उनमें से एक नाविक ने अपना पैर गंवा दिया। यह घटना 16 अप्रैल को आइएनएस निरीक्षक में घटी और अभी तक इस पर चुप्पी साध रखी नौसेना ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है।

नौसेना के एक अधिकारी ने कहा कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब गोताखोरी के लिए इस्तेमाल होने वाली बोतल चार्ज की जा रही थी। यह 12 इंच की आक्सीजन की बोतल होती है जिसे गोताखोर अपने साथ ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना के इतिहास में इस तरह की घटना पहले कभी नहीं घटी। यह विस्फोट उस समय हुआ जब चालक दल के सदस्य पोत के डेक पर काम कर रहे थे।

इस घटना में तीन नाविक घायल हुए। उनमें से एक को गंभीर चोटें आईं और उसका दाहिना पैर घुटने से काट दिया गया है। दो अन्य नाविकों के पेट और पैर में चोटें आईं। घायल नाविकों को त्रिवेंद्रम के सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि इन नाविकों की हालत स्थिर बताई गई है और अब इन्हें मुंबई ले जाया गया है। नौसेना का यह पोत विशाखापत्तनम से मुंबई जा रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App