ताज़ा खबर
 

चाइनीज कंपनी OPPO के नोएडा ऑफिस में तिरंगे का अपमान, अधिकारियों ने झंडा फाड़कर डस्टबिन में फेंका

चाइनीज मोबाइल कंपनी OPPO के ऑफिस में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है।

तिरंगे की तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

चाइनीज मोबाइल कंपनी OPPO के ऑफिस में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। यह घटना OPPO India के नोएडा सेक्टर 63 में बने ऑफिस की बताई जा रही है। खबरों के मुताबिक, कंपनी के कुछ अधिकारियों ने राष्ट्र ध्वज को फाड़कर डस्टबिन में फेंक दिया था। हालांकि, घटना की पूरी जानकारी अभी नहीं मिली है। खबर के आने के बाद से नोएडा वाले ऑफिस के बाहर प्रदर्शन का दौर जारी है। सोशल मीडिया पर भी OPPO India को घेरा जा रहा है। न्यूज वेबसाइट BGR के मुताबिक उन्होंने OPPO India के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है।

OPPO India के खिलाफ सोशल मीडिया पर एकजुट हो रहे लोग कंपनी पर सख्त एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। कुछ लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी इस मामले पर कुछ करने के लिए कहा है।

ट्विटर पर OPPO India के लिए लोगों का गुस्सा फूट  रहा है। लोग कंपनी के बाहर जमा होकर प्रदर्शन करते देखे जा सकते हैं। लोग वहां पर झंडे  लेकर भी पहुंचे थे।

इससे पहले Amazon India पर भी काफी विवाद हुआ था। Amazon India पर उस वक्त भारत के झंडे वाले डोर मैट बेचे जा रहे थे। तब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी Amazon India को लताड़ा था और भारत के झंडे वाले डोरमैट ना बेचने को कहा था। सुषमा ने ऐसा ना करने पर उनके अधिकारियों का वीजा कैंसल करने की धमकी भी दी थी। उसके बाद कुछ और वेबसाइट सामने आई थीं जिनमें भारत के झंडे का अपमान करने वाली सामग्री बेची जा रही थीं।

लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर करते  हुए ऐसे-ऐसे ट्वीट किए

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App