ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब में भारतीय महिला से दरिंदगी, स्वदेश लौटी तो बयां की रूह कंपा देने वाली आपबीती

काम के सिलसिले में विदेश गई भारतीय महिला के साथ दरिंदगी का एक और मामला सामने आया है। तेलंगाना की एक महिला नौकरी के लिए सऊदी अरब गई थी। महिला के साथ वहां मार-पिटाई और यौन उत्पीड़न किया गया।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रयास से स्वदेश लाई गई पीड़िता ने सुनाई आपबीती। (फोटो सोर्स – एएनआई)

काम के सिलसिले में विदेश गई भारतीय महिला के साथ दरिंदगी का एक और मामला सामने आया है। तेलंगाना की एक महिला नौकरी के लिए सऊदी अरब गई थी। महिला के साथ वहां मार-पिटाई और यौन उत्पीड़न किया गया। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक महिला ने रूह कंपा देने वाली आपबीती बयां की है। पीड़िता को भारत के विदेश मंत्रालय की मदद से गुरुवार (25 जनवरी) को भारत वापस लाया गया था। महिला की बेटी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, भारतीय दूतावास और हैदराबाद पुलिस को मां के वापस आने पर धन्यवाद कहा है। वहीं पीड़िता ने बताया कि किन हालातों से बचकर वह वापस आ पाई। महिला ने कहा- ”मुझे पीटा जाता था और मेरा यौन उत्पीड़न किया जाता था। मुझे खाने को भोजन नहीं दिया जाता था। मैंने आत्महत्या तक करने की कोशिश की। मेरे बच्चों ने मुझे बताया कि वे मुझे वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं और मुझे उम्मीद नहीं छोड़ने के लिए कहा। फिर भारतीय दूतावास से मुझे फोन आया और आज मैं यहां हूं।”

 

 

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेश गए या वहां बस चुके भारतीयों की मदद की हो। सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए काफी सक्रिय रहती हैं और अक्सर लोगों की मदद करती देखी जाती हैं। हाल ही में उन्होंने कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अचानक बेटे की मौत की वजह से फंसी एक महिला की मदद की थी। ट्विटर पर जानकारी मिलने के बाद सुषमा ने महिला के बेटे के शव को भारत लाने में मदद की थी। महिला बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी, लेकिन कुआलालंपुर के हवाईअड्डे पर अचानक बेटे की मौत हो गई थी। सुषमा ने कुआलालंपुर स्थित भारतीय उच्चायोग के जरिये महिला की मदद की और शव को सरकारी खर्चे पर भारत लाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App