ताज़ा खबर
 

भारतीय सेना ने तबाह किया पाकिस्तानी बंकर, सामने आया VIDEO

संघर्ष विराम के उल्‍लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी सेना के कई पोस्‍ट और बंकर तबाह कर दिए। आतंकियों का भारत में घुसपैठ कराने के लिए इनका लांचिंग पैड के तौर पर इस्‍तेमाल किया जाता था।

Author Updated: February 24, 2018 8:31 AM
भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी सेना के बंकर को तबाह कर दिया। (फोटो सोर्स: वीडियो स्‍क्रीन शॉट)

भारत ने सीमा पर अकारण ही संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करने वाले पाकिस्‍तान को करारा जवाब दिया है। भारतीय जवानों ने जम्‍मू के मेंढर सेक्‍टर से लगते पड़ोसी देश के बंकर को रॉकेट लांचर से तबाह कर दिया। इस कार्रवाई में पाकिस्‍तानी जवानों के मारे जाने की भी बात कही जा रही है। भारतीय जवानों ने एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) के उस पार आधे किलोमीटर के दायरे में आने वाले बंकर को निशाना बनाया था। मीडिया रिपोर्ट में पाकिस्‍तानी सेना के कई बंकरों के तबाह होने का दावा किया गया है। पाकिस्‍तानी सेना इन्‍हीं पोस्‍टों के जरिये भारत में घुसपैठ कराता था। भारतीय सेना का कहना है कि यहीं से भारत में आतंकियों को भेजा जाता था। वीडियो में रॉकेट लांचर से किए गए हमले की तीव्रता को देखा जा सकता है। पाकिस्‍तानी सेना का बंकर कुछ सेकेंड में ही तबाह हो गया। सीमा पार हर तरफ धूल और धुएं का गुबार उठ गया। सेना का दावा है कि इस हमले में पाकिस्‍तानी सेना के कई जवान मारे गए हैं। भारतीय सेना ने पिछले साल भी सीमा से लगते कई बंकरों को तबाह किया था। बता दें कि भारत संघर्ष विराम के उल्‍लंघन को लेकर पाकिस्‍तान को कई बार चेतावनी दे चुका है, लेकिन इससे पड़ोसी देश की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा था। जम्‍मू में पूंछ और कश्‍मीर के बारामूला जिलों से लगते इलाकों में पाकिस्‍तानी सेना द्वारा अकारण गोलीबारी की गई। भारत की कार्रवाई में पिछले कुछ महीनों में पाकिस्‍तान के कई जवान मारे जा चुके हैं।

लगातार कर रहा संघर्ष विराम का उल्‍लंघन: पाकिस्‍तान की ओर से जम्‍मू और कश्‍मीर के कई सीमाई इलाकों में अकारण संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पड़ोसी देश ताबड़तोड़ गालीबारी कर आतंकियों को भारतीय सीमा में धकेलने के प्रयास में जुटा रहता है। पिछले कुछ महीनों में जम्‍मू के साथ ही कश्‍मीर में भी आतंकियों ने कई हमलों को अंजाम दिया है। हाल में ही आतंकवादियों ने सेना के सुंजवान कैंप पर हमला कर दिया था। इसमें छह जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक आम नागरिक की भी जान चली गई थी। इससे पहले श्रीनगर में हरि सिंह अस्‍पताल पर हमला कर एक पाकिस्‍तानी आतंकवादी को छुड़ा लिया गया था। श्रीनगर में ही सीआरपीएफ के एक कैंप पर हमले का प्रयास किया गया था, जिसे जवानों ने नाकाम कर दिया था। एयरफोर्स स्‍टेशन को भी निशाना बनाने का नापाक प्रयास किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गाय पकड़ने गया था सरकारी अमला, हुई जम कर मारपीट: बरसे पत्‍थर, चले लात-डंडे
2 VIDEO: रेलवे स्टेशन पर युवती को जबरन किया किस, मौके पर पहुंचे CCTV में देख रहे पुलिसवाले
3 अलीगढ़: बीजेपी नेता के घर में लिखी जा रही थी यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी, 62 लोगों को रंगे हाथों पकड़ा
जस्‍ट नाउ
X