ताज़ा खबर
 

अगला टार्गेट PoK? अमित शाह और जितेंद्र सिंह के बयानों पर Indian Army Chief जनरल बिपिन रावत बोले- तैयार है सेना

जनरल रावत ने कहा कि सभी संस्थान सरकार के आदेश के हिसाब से काम करते हैं। यदि आदेश मिले तो भारतीय सेना हमेशा तैयार है। सेना प्रमुख के इस बयान का एक वीडियो भी सामने आया है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 12, 2019 4:28 PM
जनरल बिपिन रावत (फोटो सोर्स-इन्डियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर पर ताबड़तोड़ फैसले के बाद मोदी सरकार के मंत्रियों ने पीओके को अगला टार्गेट बताया था। इसके बाद अब आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का भी बयान सामने आया है। दरअसल गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह पहले ही पीओके को भारत का हिस्सा बनाने का ऐलान कर चुके हैं। इस संबंध में जब पत्रकारों ने बिपिन रावत से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सरकार ही फैसला लेती है।

‘सेना हमेशा तैयार है’: जनरल रावत ने कहा कि सभी संस्थान सरकार के आदेश के हिसाब से काम करते हैं। यदि आदेश मिले तो भारतीय सेना हमेशा तैयार है। सेना प्रमुख के इस बयान का एक वीडियो भी सामने आया है।

सुर्खियों में रही थी ये तस्वीरः गौरतलब है कि सेना प्रमुख की हाल ही में एक तस्वीर खासी सुर्खियों में रही थी। इस तस्वीर में वे भारत और पाकिस्तान के बीच बनी नियंत्रण रेखा के पास खड़े होकर दूरबीन के जरिये पीओके की तरफ देख रहे थे। कश्मीर पर फैसले के चलते पाकिस्तान पहले ही बौखलाया हुआ है। ऐसे में मोदी सरकार और अब सेना प्रमुख के बयान से कश्मीर एक हिस्से पर अवैध कब्जा करने वाले पाकिस्तान में खलबली मच सकती है।

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: खास खबरों की लाइव अपडेट्स सिर्फ एक क्लिक पर

Mumbai, Gujarat, MP Rains, Weather Forecast Today Live Updates: तमाम जानकारियों के लिए क्लिक करें

शाह बोले थे- जान भी दे देंगेः गौरतलब है कि संसद में आर्टिकल 370 पर बहस और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पेश करने के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अक्साई चीन और पीओके भारत का अभिन्न अंग है, इसके लिए जान भी दे देंगे। वहीं हाल ही में जम्मू-कश्मीर से आने वाले सीनियर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी ऐसा ही बयान दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AIADMK नेता ने जयललिता की समाधि पर कराई अपने बेटे की शादी, बोले- इससे मिलेगा आशीर्वाद
2 आजम खान के खिलाफ बकरी चोरी का मुकदमा, अब तक दर्ज हो चुके हैं 81 मामले