ताज़ा खबर
 

ब्रिगेडियर ने कर्नल की पत्नी से रखा अवैध संबंध, सेना ने की बड़ी कार्रवाई

आरोपी की चार सालों तक के लिए पदोन्नति रोक दी गई है। साथ ही उसे इसके लिए कोर्ट ने कड़ी फटकार भी लगाई गई है।

सांकेतिक तस्वीर।

कर्नल की पत्नी से अवैध संबंध रखना एक ब्रिगेडियर को महंगा पड़ा है। सेना में जनरल कोर्ट मार्शल (जीसीएम) के तहत उस पर बड़ी कार्रवाई की गई है। आरोपी की चार सालों तक के लिए न केवल पदोन्नति रोक दी गई है, बल्कि उसे इसके लिए कड़ी फटकार भी लगाई गई है। कोर्ट के आदेश से आरोपी ब्रिगेडियर को अपनी वरिष्ठता से भी हाथ धोना पड़ा है।

कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के बिनागुरी में इस साल मई में इस मामले की सुनवाई शुरू हुई थी, जिसकी अध्यक्षता माउंटेन डिविजन के एक जनरल ऑफिसर कमांडिंग कर रहे थे। मिलिट्री ट्रायल में उस दौरान ब्रिगेडियर रैंक के छह अन्य अफसर भी मौजूद थे। उसी में से एक ब्रिगेडियर (आरोपी) सिक्किम बिग्रेड की कमान संभाल रहा था और उसकी तैनाती माउंटेन डिविजन में ही थी।

सेना के सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को इस मामले में बताया कि आरोपी अफसर ने अपने खिलाफ कोर्ट में आरोपों को स्वीकार किया था, जिसकी वजह से उसे यह नर्म सजा दी गई। वहीं, सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस तरह के मामलों में आरोपी को पांच साल की सजा सुनाई जाती है। मगर गलती कबूलना ही मुख्य कारण था, जिसके चलते आरोपी ब्रिगेडियर को चार सालों की सजा दी गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के ल‍िए द‍िल्‍ली में सत्‍याग्रह करेगी आम आदमी पार्टी
2 गुजरात: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए खुशखबरी, निकाय उपचुनाव में जीतीं 8 में से 6 सीटें
3 मप्र के प्राईवेट मेडिकल कॉलेजों में 50-80 लाख में दाखिला!
यह पढ़ा क्या?
X