पाकिस्तान की जीत पर सांबा में मना जश्न, लगे आपत्तिजनक नारे! VIDEO वायरल होने पर पुलिस ने 6 को हिरासत में लिया

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट में भारत की हार के बाद सांबा में कुछ युवकों ने इसका जश्न मनाते हुए, आपत्तिजनक नारे लगाए हैं। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है।

Kashmir, india vs pakistan
कश्मीर में जश्न मामले में 6 लोग हिरासत में लिए गए (फाइल फोटो-पीटीआई)

दुबई में टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों भारत की करारी हार के बाद जम्मू में जश्न मानने की बात सामने आई है। मैच के बाद सांबा जिले में कुछ लोगों ने कथित रूप से आपत्तिजनक नारे लगाए।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस मामले से संबंधित छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों की तरफ से मंगलवार को यह जानकारी दी गई है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद सांबा जिले में कई सामाजिक संगठनों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जब कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर ये प्रदर्शन खत्म हुआ। वायरल वीडियो में दिखाई देता है कि एक समुदाय के 24 से अधिक लोग भारत के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने रविवार की रात को आपत्तिजनक नारे भी लगाए।

सांबा की पुलिस उपायुक्त अनुराधा गुप्ता ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस संबंध में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश शर्मा ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के लिए और लोगों को बुलाया जा सकता है। वहीं इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी हंगामा मचा हुआ है।

शिवसेना नेता संजय राऊत ने इस मामले को लेकर कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर में रहते हुए पाकिस्तानी टीम की टी20 में जीत का और हिंदुस्तान की हार का जश्न मनाया गया। हिंदुस्तान विरोधी नारे लगाये गए तो यह निश्चित ही चिंता का विषय है। केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

वहीं इस मामले को लेकर महबूबा मुफ्ती कश्मीरी छात्रों के सपोर्ट में आ गई, जिसके बाद बीजेपी नेता अनिल विज ने उनके डीएनए पर ही सवाल उठा दिया।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
यूपी: भाई को गोली मारकर बहन के साथ किया गैंगरेपGang Rape, Gang Rape with girl, Gang Rape in Shahjahanpur, Shahjahanpur Gang Rape, Three People, Case Registered, Case Registered Against Three People, crime news, state news
अपडेट